This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सुनिए नौशाद की कहानी... 25 हजार की सेकेंड हैंड बाइक, पुलिस ने काटा 23 हजार का चालान

Jharkhand News झारखंड के गढ़वा जिले का नौशाद अंसारी 25 हजार रुपये की बाइक के लिए ट्रैफिक पुलिस से पकड़े जाने के बाद 23 हजार रुपये का चालान कटा चुका है। उसने तीन बार में क्रमश 14 हजार छह हजार तथा तीन हजार रुपये का चालान कटाया है।

Alok ShahiFri, 21 May 2021 08:59 AM (IST)
सुनिए नौशाद की कहानी... 25 हजार की सेकेंड हैंड बाइक, पुलिस ने काटा 23 हजार का चालान

गढ़वा, जेएनएन। Jharkhand News झारखंड के गढ़वा जिले का नौशाद अंसारी 25 हजार रुपये की बाइक के लिए ट्रैफिक पुलिस से पकड़े जाने के बाद 23 हजार रुपये का चालान कटा चुका है। उसने तीन बार में क्रमश: 14 हजार, छह हजार तथा तीन हजार रुपये का चालान कटाया है। भवनाथपुर थाना क्षेत्र के पंडरिया निवासी 23 वर्षीय नौशाद अंसारी पिता हजरत मियां, कबाड़ी का काम कर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करता है।

नौशाद ने बताया कि सरकारी खामियों से वह काफी परेशान है। नौशाद बीते एक वर्ष में ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनने के कारण अब तक तीन बार पकड़े जाने के बाद 23 हजार रुपये का चालान कटा चुका है। वह तीन बार में क्रमश: 14 हजार, छह हजार तथा तीन हजार का चालान कटाया है। उसने बताया कि मेरा दाहिना आंख बचपन से थोड़ा तिरछा है।

साइकिल से कबाड़ा का काम करके कुछ पैसे से जमा किया और सोचा बाइक से ज्यादा गांव घूम घूम कर कबाड़ा खरीदेंगे तो एक सेकेंड हैंड मोटरसाइकिल लिया। गाड़ी के सभी कागजात तो सही है पर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए दो बार प्रयास किया। जिसमें दोनों बार आंख के कारण डाक्टर ने हमें अनफिट करार दिया। कुछ बिचौलिया द्वारा भी खर्च कर भी लाइसेंस लेने का प्रयास किया परंतु आज तक लाइसेंस नहीं बन पाया। नौशाद ने बताया कि 25 हजार का गाड़ी खरीदा और एक वर्ष में 23 हजार का अब तक चालान कटवा चुका है।

नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले 49 वाहनों का कटा चालान

कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के मकसद से सरकार द्वारा लगाए गए लाकडाउन का अनुपालन कराने को ले गढ़वा थाना पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। नियमों का अनुपालन करने वाले लोगों पर पुलिस की नजर सख्त है। गुरूवार को गढ़वा थाना प्रभारी संजय कुमार के नेतृत्व मे विशेष जांच अभियान चलाया गया। जिसमें ई पास, मास्क समेत अन्य नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले 49 वाहनों को जब्त किया गया। जिनका जिला परिवहन कार्यालय द्वारा चालान काटा गया। जब्त किए गए वाहनों में 23 मोटरसाइकिल, 11 आटो रिक्शा, 8 कमांडर जीप, 3 पिकअप, 2 बोलेरो तथा 2 स्कार्पिओ शामिल है। उक्त वाहन चालक बगैर ई पास व नियमों का उल्लंघन करते हुए वाहन चला रहे थे।

इसके अलावा गढ़वा मुख्य पथ में लाकडाउन के नियम का उल्लंघन कर दुकान खोलकर सामान बेच रहे तीन कपड़ा दुकानों को सील किया। इनके द्वारा नियम का उल्लंघन करते हुए दुकान खोलकर सामान बेचा जा रहा था। जबकि पूर्व में भी इन दुकानदारों को हिदायत दी गई थी। इस दौरान नियम का पालन नहीं करने वाले सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में थाना प्रभारी संजय कुमार ने कहा कि लोग नियमों का अनुपालन करें। बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें। नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

जिला परिवहन विभाग के कार्यालय में उड़ रही नियमों की धज्जियां

लाकडाउन के दौरान नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले लोगों का जिला परिवहन विभाग द्वारा चालान काटा जा रहा है। मगर दूसरी ओर नियमों का अनुपालन कराने की जिम्मेदारी निभाने वाले इस कार्यालय में ही नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। मगर इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। बगैर ई पास, मास्क व अन्य कारणों से पकड़े गए वाहनों के मालिक व चालक बड़ी संख्या में जिला परिवहन कार्यालय चालान की राशि जमा कराने के लिए कार्यालय पहुंच रहे हैं।

नियमाें का अनुपालन कराने वाले कार्यालय में नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का अनुपालन

लोग लाइन में लगकर कार्यालय में चालान कटा रहे हैं। लेकिन लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। लोग एक दूसरे से सटकर लाइन में खड़े हो रहे हैं तथा कार्यालय में जाकर चालान की राशि जमा करा रहें हैं। इसके कारण कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ गई है। मालूम हो कि सरकार ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लाकडाउन लगाया है तथा वाहन चालकों के लिए ई पास अनिवार्य कर दिया है। जो लोग बगैर ई पास वाहन चला रहे हैं उन्हें पकड़कर चालान काटा जा रहा है। मगर चालान की राशि जमा कराने के दौरान ही कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता दिख रहा है। 

रांची में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!