Move to Jagran APP

गढ़वा में खेत में रखे बम को बछड़े ने खाया, विस्फोट से मौत Garhwa News

Jharkhand Garhwa News गढ़वा में जंगली सूअर का शिकार करने के लिए खेत में बम रखा गया था। मुंह में रखते ही जबड़ा उड़ गया। विस्फोट की आवाज सुन ग्रामीण घटनास्थल पहुंचे। इलाज के दौरान मौत हो गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 11:44 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 11:47 AM (IST)
गढ़वा में खेत में रखे बम को बछड़े ने खाया, विस्फोट से मौत Garhwa News
घटना के बाद खेत में लगी ग्रामीणों की भीड़।

रंका (गढ़वा), जासं। निजी स्वार्थ में कुछ असामाजिक तत्व बेजुबान जानवरों को निशाना बना रहे हैं। केरल में शिकारियों द्वारा फल में बम प्लांट कर हाथी को खिलाकर उसका शिकार किया गया था। कुछ ऐसी ही घटना रंका थाना क्षेत्र के लुकुंबार गांव में सोमवार की शाम में घटी। यहां जंगली सूअर का शिकार करने के इरादे से कुल्थी के खेत में घास के बीच देसी बम छिपाकर रखा। लेकिन इसकी चपेट में एक बछड़ा आ गया।

loksabha election banner

बछड़े ने आहार समझकर इसे मुंह में ले लिया। जबड़ा में दबाते ही इसमें विस्फोट हो गया। इससे बछड़े का जबड़ा उड़ गया। इलाज के दौरान मंगलवार की शाम उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार लुकुंबार गांव में सोमवार की शाम चिनियां थाना क्षेत्र के सिगसिगा गांव निवासी देव नारायण यादव के खेत में लगी कुल्थी की फसल में गांव के शिकारियों ने जंगली सूअर का शिकार के लिए देसी बम बना कर रख दिया।

सिगसिगा गांव निवासी वशिष्ठ विश्वकर्मा का एक बछड़ा घास चरने के क्रम में बम को मुंह में ले लिया। विस्फोट में उसका जबड़ा उड़ गया। विस्फोट की आवाज सुन ग्रामीण घटनास्थल पहुंचे। लोगों ने तत्काल स्थानीय स्तर पर घायल बछड़े का इलाज कराया। लेकिन इसे नहीं बचाया जा सका।

'घटना की जानकारी पुलिस को मिली है। जिस पशुपालक के बछड़े की मौत हुई है, उसने पुलिस के पास इसकी शिकायत करने से इन्कार कर दिया है। बावजूद इसके पुलिस खेत में बम रखने वाले लोगों की पहचान में जुटी हुई है।' -पंकज कुमार तिवारी, थाना प्रभारी, रंका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.