Move to Jagran APP

Garhwa Coronavirus News: गढ़वा में कोरोना के 9 नए मरीज, सदर अस्पताल की नर्स मिलीं पॉजिटिव

Garhwa Coronavirus Update. सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने बताया कि जिले में जिन नौ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें समाहरणालय के एक संक्रमित कर्मी का बच्‍चा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:34 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 10:02 AM (IST)
Garhwa Coronavirus News: गढ़वा में कोरोना के 9 नए मरीज, सदर अस्पताल की नर्स मिलीं पॉजिटिव
Garhwa Coronavirus News: गढ़वा में कोरोना के 9 नए मरीज, सदर अस्पताल की नर्स मिलीं पॉजिटिव

गढ़वा, जासं। Garhwa Coronavirus Update गढ़वा जिले में शनिवार की देर शाम सदर अस्पताल की एक नर्स समेत 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं कोविड अस्पताल में इलाजरत 21 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। इसके साथ ही जिले में अबतक मिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 396 तक पहुंच चुकी है। इनमें 226 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं।

loksabha election banner

जबकि 169 मरीजों का कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने बताया कि जिले में जिन नौ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें सदर अस्पताल की एक नर्स, समाहरणालय के दो कर्मचारी एवं समाहरणालय के एक संक्रमित कर्मी का बच्‍चा तथा बरडीहा प्रखंड के दो लोग शामिल हैं।

आउटसोर्सिंग सफाईकर्मी महिला के इलाज करने में संक्रमित हो गई नर्स

सदर अस्पताल के एक नर्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही सामने आ रही है। उक्त नर्स के विगत दिनों संक्रमित मिली आउटसोर्सिंग की एक महिला सफाई कर्मी के संपर्क में आकर पॉजिटिव होने की चर्चा है। आउटसोर्सिंग कर्मी के संक्रमित होने की पुष्टि हो जाने पर भी उक्त नर्स से ड्यूटी लिया जा रहा था। इस दौरान वह कई मरीजों के संपर्क में आ चुकी है।

इस मामले को लेकर अस्पताल कर्मियों के साथ ही आम लोगों में दहशत है। जानकारी के अनुसार, आउटसोर्सिंग कर्मी महिला सदर अस्पताल में ड्यूटी करती है। उसकी तबियत बिगड़ने पर उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान दो नर्सों ने उसका इलाज किया था। बताया गया कि उसी दौरान आउटसोर्सिंग कर्मी महिला के स्वाब सैंपल की जांच कराई गई।

जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उसके इलाज के दौरान संपर्क में आ चुकी दो नर्सों की सैंपलिंग तो कराई गई, लेकिन उन्हें ड्यूटी में भी रखा गया। जांच रिपोर्ट में एक नर्स संक्रमित मिली है। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन के लापरवाह रवैये ने पोल खोल दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.