This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

प्रेमी जबरन बनाता रहा शारीरिक संबंध, गर्भवती हुई नाबालिग तो इज्‍जत की कीमत तय करने बैठी पंचायत

पीड़िता ने पूछताछ में बताया कि वह दो महीने की गर्भवती है। उसने यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है। अब इस मामले में सीडब्‍ल्‍यूसी को पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट सौंपी गई है।

Alok ShahiTue, 16 Jun 2020 06:44 AM (IST)
प्रेमी जबरन बनाता रहा शारीरिक संबंध, गर्भवती हुई नाबालिग तो इज्‍जत की कीमत तय करने बैठी पंचायत

गढ़वा, जेएनएन। मेराल थाना क्षेत्र के  एक गांव की नाबालिग यौन शोषण पीड़िता ने सोमवार को सीडब्ल्यूसी में सोमवार को अपना बयान दर्ज कराया है। सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष उपेंद्रनाथ दूबे ने बताया कि कन्यावाणी से मेराल थाना क्षेत्र में नाबालिग बच्ची की शादी होने की जानकारी मिली थी। पीड़िता ने पूछताछ में बताया कि वह दो महीने की गर्भवती है। उसने यौन प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। मामले में पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट सौंपी गई है।उक्त रिपोर्ट में प्रिग्नेंसी टेस्ट नहीं होने के बाद उसे फिर से मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता को परिजनों को सौंप दिया गया है। बताते चलें कि 12 जून 2020 को इस मामले को लेकर गांव में पंचायत हुई थी। उसमें नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने वाले लड़के से उसकी शादी कराने की बात की गई। लेकिन पंचायत में दोनों पक्ष में  सहमति नहीं बन सकी। इसके बाद मामला थाना में पहुंचा। पुलिस ने भादवि की धारा 376 व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया तथा नाबालिग लड़की को सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया।

पुलिस ने कब्र की खुदाई करा जब्त किया किशोरी का शव, दो हिरासत में

पुलिस ने सोमवार को भंडरिया क्षेत्र के मंजरी गांव में कब्र की खुदाई करा कल्याण कोरवा की 16 वर्षीय पुत्री रीना कुमारी का शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दी है। जानकारी के अनुसार रीना का शव रविवार की सुबह गांव से सटे जंगल में एक पेड़ से झूलता हुआ पाया गया था। इसके बाद उसके परिजन शव को लेकर घर आए तत्पश्चात ग्रामीणों की आपस में पंचायती होने के बाद शव को कब्र में दफना दिया गया था।

बताया जा रहा है कि रीना शनिवार की देर शाम से ही अपने घर से लापता थी। उसका भाई मंटू कोरवा ने पुलिस को बताया कि पेड़ से रीना का शव न केवल जमीन से सटा हुआ था। बल्कि उसके शरीर पर जख्म के निशान थे। ऐसे में उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका किसी ने आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया है। मंटू कोरवा के शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को मंजरी गांव पहुंचकर रीना के शव को कब्र से निकलवा उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी।

साथ ही पूछताछ के लिए मंजरी गांव के ही रामलाल सिंह एवं कुंदन सिंह को हिरासत में ली है। उक्त घटना की जानकारी मिलने के बाद रंका के एसडीपीओ मनोज कुमार, पुलिस निरीक्षण सह भंडरिया थाना प्रभारी कृष्णा कुमार दल-बल के साथ सोमवार की शाम मंजरी गांव पहुंच कर रीना के परिजन तथा ग्रामीणों से पूछताछ में जुटे हुए थे।

चतरा में केरोसिन झिड़क कर लगाई आग, युवती की हुई मौत

चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के डुमरीखुर्द गांव निवासी सागर राम की 16 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी ने केरोसिन झिड़क कर आग लगा ली। आग से उसका 90 प्रतिशत शरीर जल गया और बाद में मौत हो गई। घटना सोमवार की रात की है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। मंगलवार को मृतका का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उसके बाद शव परिजनों सौपा जाएगा।

युवती ने आग क्यों लगाई, यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाम को छह बजे युवती अपने कमरे में गई और वहां रखा केरोसिन के गैलन को निकाला तथा शरीर पर झिड़क कर आग लगा ली। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य दौड़े और आग को बुझाते हुए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। चिकित्सक डा. विजय शंकर योगीयानी ने प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया। सदर अस्पताल लाने के क्रम में उसकी मौत हो गई।

रांची में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!