Move to Jagran APP

लालू ने प्रेमचंद गुप्ता- फैसल अली को पढ़ाया बिहार की सत्ता पाने का पाठ; मंगीता देवी ने जाना हाल

Lalu Yadav News चारा घोटाला के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से राज्‍यसभा सदस्‍य प्रेमचंद गुप्‍ता और आरजेडी नेता सैयद फैसल अली और मंगीता देवी ने मुलाकात की है। रांची के रिम्‍स में इलाजरत लालू से मिलकर इन नेताओं ने उनकी तबीयत का हाल जाना।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:30 AM (IST)
लालू ने प्रेमचंद गुप्ता- फैसल अली को पढ़ाया बिहार की सत्ता पाने का पाठ; मंगीता देवी ने जाना हाल
Lalu Yadav News: रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे राज्‍यसभा सदस्‍य प्रेमचंद गुप्‍ता।

रांची, जासं । Lalu Yadav News, Lalu Prasad Yadav Latest News राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य प्रेमचंद गुप्‍ता ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में किसी तरह की भ्रम की स्थिति नहीं रहनी चाहिए। पीएम मोदी को सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर देश की जनता को संदेश देना चाहिए। कई देशों के प्रधान ने वैक्सीन लगाकर अपनी जनता को विश्वास में लिया है। शनिवार को रिम्स के पेइंग वाई में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद वे मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोरोना वैक्सीन के लिए एप्रोच किया जाता है तो वह पीछे नहीं हटेंगे।

loksabha election banner

पार्टी सुप्रीमो की गिरती सेहत को लेकर उन्होंने चिंता जताई है। कहा दिनोंदिन राजद अध्यक्ष का स्वास्थ्य गिरता जा रहा है। इधर, शिवहर से राजद के लोकसभा प्रत्याशी रहे फैसल अली ने लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार की सरकार वेंटिलेटर पर है, नीतीश कुमार को सत्ता का मोह छोड़कर तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। भाजपा को भस्मासुर की उपाधि देते हुए कहा कि वह जिसके सिर पर हाथ रखती है, वह भस्म हो जाता है। उधर, बिहार के रुनीसैदपुर से पूर्व विधायक मन गीता देवी ने भी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।

चारा घोटाला के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से राज्‍यसभा सदस्‍य प्रेमचंद गुप्‍ता ने मुलाकात की है। उन्‍होंने कहा कि राजद सुप्रीमो की सेहत दिनोंदिन गिरती जा रही है। इससे उनलोगों की चिंता बढ़ गई है। राज्‍यसभा सदस्‍य प्रेमचंद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन लगवाकर देशवासियों की अगुआई करनी चाहिए। प्रेमचंद गुप्‍ता के साथ आरजेडी नेता सैयद फैसल अली और बिहार की पूर्व विधायक मंगीता देवी ने भी राजद प्रमुख से मुलाकात की।

पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन को लेकर देश की जनता को विश्वास में लेना चाहिए : प्रेमचंद गुप्ता

प्रेमचंद गुप्‍ता ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में किसी तरह की भ्रम की स्थिति नहीं रहनी चाहिए। पीएम मोदी को सबसे पहले वैक्सीन लगाकर देश की जनता को संदेश देना चाहिए कई देशों के प्रधान ने वैक्सीन लगाकर अपनी जनता को विश्वास में लिया है। रिम्स के पेइंग वाई में इलाजरत कैदी राजद सुप्रीमो लालू से मिलने पहुंचे राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता उनकी गिरती सेहत के प्रति फिक्रमंद दिखे।

लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद प्रेमचंद गुप्ता ने उनके स्वास्थ्य पर जताई चिंता

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोरोना वैक्सीन के लिए एप्रोच किया जाता है तो वह पीछे नहीं हटेंगे। प्रेमचंद गुप्ता ने पार्टी सुप्रीमो की गिरती सेहत को लेकर चिंता जताई है। कहा दिनों दिन राजद अध्यक्ष का स्वास्थ्य गिरता जा रहा है, उनके चेहरे पर भी सूजन की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मीडिया के विभिन्न माध्यमों से उन्हें लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने रांची आकर पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात करने की बात कही।

बीजेपी जिसके सर पर हाथ रखती है वह भस्म हो जाता है : फैसल अली

इधर, शिवहर से लोकसभा प्रत्याशी रहे फैसल अली ने लालू प्रसाद से मुलाकात की। मुलाकात के बाद स्वास्थ्य पर चिंता जताई। कहा कि उनके चेहरे पर थोड़ा सूजन दिख रहा है। वहीं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की भाजपा-जेडीयू सरकार पर निशाना साधते हुए फैसल अली ने कहा की नीतीश कुमार की सरकार वेंटिलेटर पर है, नीतीश कुमार को सत्ता का मोह छोड़कर तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। बीजेपी को भस्मासुर की उपाधि देते हुए कहा कि बीजेपी जिसके सिर पर हाथ रखती है वह भस्म हो जाता है।

सत्‍ता का दुरुपयोग कर नीतीश कुमार ने पाई सत्‍ता

उधर, बिहार के रुनीसैदपुर से पूर्व विधायक मनगीता देवी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। उन्होंने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव में उत्तरी बिहार को टारगेट किया गया और सत्ता का दुरुपयोग करते हुए छलावा कर महागठबंधन को हराने का काम किया गया।

रांची के रिम्‍स में इलाजरत लालू प्रसाद यादव से मिलकर इन नेताओं ने उनकी तबीयत का हाल जाना और बिहार की राजनीति पर चर्चा की। राजद सुप्रीमो से आज मुलाकात का दिन है। शनिवार को बिहार- झारखंड के नेता-मंत्री पेइंग वार्ड में उनसे मुलाकात करने पहुंचते हैं। राजद विधायक मंगीता देवी ने कहा कि बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार छल-कपट से बनी है। जनमत हड़प लिया गया है। मंगीता ने लालू की बिगड़ती सेहत पर चिंता जताते हुए कहा कि वे राजद सुप्रीमो के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करती है।

शनिवार दोपहर 12 बजे शिवहर के राजद के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रहे सैयद फैसल अली उनसे मुलाकात करने रिम्स पहुंचे। राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता भी लालू से मिलने पहुंचे हैं। लालू की सुरक्षा में लगे पुलिस बल द्वारा गहनता से जांच के बाद उन्हें वार्ड के अंदर जाने दिया गया। बताते चलें कि फैसल अली तीन सप्ताह पूर्व भी लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंचे थे। उस दिन भी करीब तीन घंटे तक दोनों के बीच बातचीत हुई थी।

 

इधर, फैसल अली और प्रेमचंद गुप्‍ता के अलावा लालू प्रसाद से और कौन मुलाकात करेंगे अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि उनके चाहने वाले सुबह से ही पेइंग वार्ड के आगे जमे हुए है। जेल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद ही मुलाकाती लालू प्रसाद से मुलाकात कर सकता है।

बताते चले कि कोरोना के बढ़ते मामले के  बीच लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया था, इस मामले में बीते दिनों हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में जेल प्रशासन और एसएसपी से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि किन परिस्थितियों में उन्हें बंगले में शिफ्ट किया गया था। कोर्ट ने इसपर घोर आपत्ति जताते हुए टिप्पणी भी की थी। रिम्स प्रबंधन से भी जवाब मांगा गया है।

यह भी पढ़ें : लालू को निदेशक बंगला ही क्‍यों दिया, क्‍या थी जल्‍दबाजी, हाई कोर्ट के सवाल पर सन्‍नाटा...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.