Move to Jagran APP

लालू का दिल बिहार में, शरीर झारखंड में, पूरे दिन टीवी पर टिकी रहती हैं निगाहें

चारा घोटाले के आरोप में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू बिहार चुनाव पर पूरी नजर रख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 01:58 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:09 AM (IST)
लालू का दिल बिहार में, शरीर झारखंड में, पूरे दिन टीवी पर टिकी रहती हैं निगाहें
लालू का दिल बिहार में, शरीर झारखंड में, पूरे दिन टीवी पर टिकी रहती हैं निगाहें

अमन मिश्रा, रांची : चारा घोटाले के आरोप में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव का शरीर झारखंड में है, दिल बिहार शिफ्ट हो गया है। चुनाव के मौसम में रिम्स के निदेशक बंगले में इलाज के लिए रह रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री का पूरा दिन टीवी पर टकटकी लगाए गुजर रहा है। अलग-अलग विधानसभा सीटों के लिए टिकट बंटवारे की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारी की दावेदारी में गणेश परिक्रमा के लिए पहुंचने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं का मेला खत्म हो गया है। रिम्स सूत्रों की मानें तो टीवी देखना लालू प्रसाद यादव की दिनचर्या का हिस्सा है। सुबह से देर रात तक न्यूज में बिहार की राजनीतिक हलचल पर निगाह बनाए रखते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अपनी सजा की अवधि में भी मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। चुनाव तैयारी व प्रचार-प्रसार में कहीं कोई खामी दिखने पर लगातार अपने दोनों बेटों के साथ-साथ पार्टी के नेताओं को सलाह दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से लालू प्रसाद रात में देर से सो रहे हैं। इस वजह से सुबह के नाश्ते से लेकर दोपहर का खानपान का समय बदल गया है। बुधवार को भी सुबह अपने कमरे से बाहर निकले। नाश्ते से लेकर खाने तक का समय टीवी के सामने गुजरा।

loksabha election banner

--------

अखबार की खबरों पर हर दिन डालते नजर

रांची से प्रकाशित होने वाले तमाम अखबारों में प्रकाशित खबरों पर लालू प्रसाद यादव हर दिन नजर डालते हैं। कई बार वह अपने आसपास के लोगों से अपने स्टाइल में इन सूचनाओं पर प्रतिक्रिया भी व्यक्त करते हैं। कई सूचनाएं जहां उनके चेहरे पर तनाव पैदा करती हैं, वहीं कई जानकारियां उन्हें सुकून देती हैं। लालू की सेवा में लगे सेवादारों में से एक ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि साहब पार्टी की रैलियों में उमड़ रही भीड़ से काफी उत्साहित हैं। अक्सर बातचीत में पार्टी के प्रचार-प्रसार के तरीके के बारे में बात करते हैं। कहीं न कहीं दोनों बेटों को कमान संभालने को लेकर संतुष्ट दिख रहे हैं। हर दिन चार से पांच बार उनकी बात होती है।

-------

जेपी नड्डा के बयान से भ्रमित नहीं होने की सलाह

हाल में बिहार की एक चुनावी रैली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से राजद के बैनर को लेकर सवाल खड़े किए गए। कहा गया कि बैनर से लालू प्रसाद यादव का चेहरा गायब हो गया है। तेजस्वी की बड़ी तस्वीर ही छाई हुई है। विपक्षी दलों की ओर से किए जा रहे ऐसे हमलों पर ध्यान नहीं देने की सलाह बेटों को दी है। कहा है कि भटकाने वाले मुद्दों पर किसी तरह की प्रतिक्रिया से बचें। पार्टी नेताओं को स्थानीय मुददे व बिहार सरकार की असफलता तथा केंद्र सरकार के कृषि बिल पर करारा प्रहार करने की राय दी है। इसके अलावा युवाओं को नौकरी देने के बारे में पार्टी की घोषणा को जोरशोर से उठाने की सलाह दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.