Move to Jagran APP

TSPC कमांडर कड़क सिंह गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था पांच लाख का इनाम

पांच लाख का इनामी टीएसपीसी सबजोनल कमांडर कड़क सिंह गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 15 मामले दर्ज हैं। चतरा जिले के पिपरवार के बेहरा गांव से लेवी के 1.16 लाख रुपये के साथ पकड़ा गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 11:50 PM (IST)
TSPC कमांडर कड़क सिंह गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था पांच लाख का इनाम
TSPC कमांडर कड़क सिंह गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था पांच लाख का इनाम

चतरा, जासं। उग्रवादियों के खिलाफ चतरा पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने शुक्रवार की रात पांच लाख रुपये के इनामी तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के सबजोनल कमांडर कामख्या उर्फ  अनिश्चय गंझू उर्फ कड़क ङ्क्षसह को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी पिपरवार थाना क्षेत्र के बहेरा गांव से हुई है। कड़क सिंह पलामू जिले के मनातू गांव का रहने वाला है।

loksabha election banner

चतरा के एसपी ऋषभ कुमार झा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कड़क सिंह बेहरा में अपनी पत्नी से मिलने आया है। अपर पुलिस अधीक्षक निगम प्रसाद, टंडवा एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम, सीआरपीएफ 190वीं बटालियन के कंपनी कमांडर ऋषिकेश एवं महिला थाना प्रभारी गायत्री कुमारी के नेतृत्व में चतरा जिला बल, सैट-153 एवं सीआरपीएफ की क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) को लेकर छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी दल ने पिपरवार के बहेरा गांव में कामाख्या उर्फ कड़क सिंह उर्फ अनिश्चय को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी ने बताया कि छापेमारी के क्रम में घर से पुलिस ने वसूली किए गए लेवी के एक लाख 16 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। साथ ही, पांच मोबाइल सेट व कई बैंकों के पासबुक भी बरामद किए गए हैं। इसकी जांच की जा रही है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार कामख्या के खिलाफ चतरा, पलामू व लातेहार जिले में 15 से अधिक मामले दर्ज है। इसका घर लावालौंग थाना क्षेत्र के कल्याणपुर में भी है। फिलहाल वह पिपरवार के बहेरा गांव में पत्नी के साथ किराए के मकान में रह रहा था।

कामाख्या टंडवा एवं पिपरवार थाना क्षेत्र में संचालित कोयला परियोजना से जुड़े व्यवसायियों एवं ट्रांसपोर्टरों में आतंक का पर्याय बनता जा रहा था। वह टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के आक्रमण एवं भीखन गंझू के निर्देश में टंडवा व पिपरवार से लेवी की वसूली करता था। वसूली के पैसे का उपयोग व्यापक स्तर पर उग्रवादी गतिविधियों एवं सरकार के विरुद्ध ङ्क्षहसात्मक काम में किया जाता था। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान अनिश्चय ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं, जिस पर जल्द कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.