Move to Jagran APP

Athlete Dutee Chand: फर्राटा क्‍वीन दुती चंद ने कहा- टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाना पहला लक्ष्य

Ace sprinter Dutee Chand भारत की 100 मीटर की स्टार महिला धावक दुती चंद का लक्ष्य टोक्यो के लिए टिकट पाना है।

By Edited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 02:59 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 10:31 AM (IST)
Athlete Dutee Chand: फर्राटा क्‍वीन दुती चंद ने कहा- टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाना पहला लक्ष्य
Athlete Dutee Chand: फर्राटा क्‍वीन दुती चंद ने कहा- टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाना पहला लक्ष्य

रांची, जासं। भारत की 100 मीटर की स्टार महिला धावक दुती चंद का लक्ष्य गुरुवार से शुरू हो रहे सीनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाना है। चैंपियनशिप में भाग लेने आई दुती ने कहा अभी 11.26 सेकेंड मेरा सर्वश्रेष्ठ समय है जबकि मुझे ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए 11.10 सेकेंड करना होगा। रांची में हो रही इस चैंपियनशिप में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर यह समय निकालना चाहूंगी ताकि ओलंपिक में भाग ले सकूं।

loksabha election banner

दुती ने कहा कि मेरा लक्ष्य ना सिर्फ ओलंपिक में खेलना है बल्कि देश के लिए पदक भी जीतना है। बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम होटवार में गुरुवार से शुरू हो रही चैंपियनशिप में दुती पहले भी दौड़ चूकी है। वह जूनियर नेशनल एथलेटिक्स मीट में भाग लेने के लिए आई थी। दुती देश की तीसरी महिला है जो 100 मीटर दौड़ में ओलंपिक खेल चूकी है। 2016 रियो ओलंपिक में उसने 11.69 सेकेंड का समय निकाला था जिस कारण वह मुख्य दौर में नहीं पहुंच सकी थी। हालांकि जाकार्ता एशियन गेम्स में वह रजत पदक जीती थी।

1998 के बाद इस स्पर्धा में वह पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला धावक थी। दुती ने कहा कि चैंपियनशिप में बेहतर करना मेरा लक्ष्य है और मैं अपने लक्ष्य को पा सकी तो मैं काफी खुश होंगी। यह पूछे जाने पर सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में वे किसे अपना प्रतिद्वंदी मानती है दुती ने कहा कि ट्रैक पर दौड़ने वाला हर धावक आपको चुनौती देता है। इसलिए आप किसी को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से खुश दुती ने कहा कि सरकार अपना काम बखूबी कर रही है अब हमारा काम है बेहतर परिणाम देना। बच्चों को दिए टिप्स दुती चंद गुरुवार को होटवार में अभ्यास कर रहे झारखंड स्टेट स्पो‌र्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के बच्चों से मिली और उन्हें टिप्स दिए। उन्होंने बच्चों को कहा कि सपने पूरा करने के लिए जमकर मेहनत करो, सफलता को कोई शार्टकर्ट नहीं होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.