Move to Jagran APP

नौकरी से निकाला तो 2 माह में 2 बार दवा दुकान को लूटा, फिर बम से उड़ाने की दी धमकी

Jharkhand Hindi News. एक महीने की सैलरी भी नहीं दी गई थी। इससे नाराज होकर उसने जनवरी और फरवरी माह के भीतर लूटकांड की दो घटनाओं को अंजाम दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 11:47 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 05:05 PM (IST)
नौकरी से निकाला तो 2 माह में 2 बार दवा दुकान को लूटा, फिर बम से उड़ाने की दी धमकी
नौकरी से निकाला तो 2 माह में 2 बार दवा दुकान को लूटा, फिर बम से उड़ाने की दी धमकी

रांची, जासं। रांची के बरियातू स्थित हेल्थ प्वाइंट अस्पताल की फार्मेसी में दो बार लूट के बाद मालिक को कॉल कर बम से उड़ाने की धमकी देने वाले अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों में ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के गिंजो निवासी नीरज ठाकुर शामिल हैं। एक अन्य आरोपित अर्जुन लोहरा भी पकड़ा गया है। पुलिस के अनुसार नीरज ठाकुर वर्ष 2018 में हेल्थ प्वाइंट की फार्मेसी दुकान मेड प्वाइंट में काम करता था।

loksabha election banner

छुट्टी लेने की वजह से उसे निकाल दिया गया था। एक महीने की सैलरी भी नहीं दी गई थी। इससे नाराज होकर उसने जनवरी और फरवरी माह के भीतर लूटकांड की दो घटनाओं को अंजाम दिया। इधर, मालिक सचिन कुमार को कॉल कर 13 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद सचिन ने बरियातू थाने में एफआइआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

फार्मेसी दुकान का कर्मी देता था सूचना

नीरज के अलावा पकड़ा गया दूसरा आरोपित अर्जुन फार्मेसी का ही स्टाफ है। वह फिलहाल हेल्थ प्वाइंट फार्मेसी में ही काम करता है। वह नीरज की मदद करता था। वह दुकान की सारी सूचनाएं फोन पर नीरज को दिया करता था। तकनीकी सेल की मदद से पुलिस ने जब नीरज का फोन खंगाला, तो पूरा खेल सामने आ गया। इसके बाद अर्जुन भी पकड़ा गया।

लूटपाट में सहयोग करने वाला फरार

नीरज के साथ लूटपाट की घटना में शामिल रहने वाला संदीप फरार है। वह बीते तीन जनवरी को हुई लूटपाट के मामले में शामिल रहा है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। वह रातू में रहता है। मूल रूप से गुमला के घाघरा का रहने वाला है।

03 जनवरी को फार्मेसी दुकान से करीब 70 हजार रुपये की लूटपाट की थी।

13 फरवरी को दोबारा 12 हजार रुपये लूटे थे। दोनों घटनाओं को नीरज ने ही अंजाम दिया था।

दस दिन की छुट्टी लेकर लौटने पर नौकरी से निकाला गया था

नीरज ठाकुर जब हेल्थ प्वाइंट की फार्मेसी दुकान में काम करता था उस समय  दस दिन की छुट्टी लेकर बाहर चला गया था। वापस जब लौटा, तो उसे कहा गया कि नए सिरे से ज्वाइङ्क्षनग होगी। बची सैलरी भी तभी मिलेगी। गुस्से में निकल गया था।

एक ही सिम से कई अन्य लोगों से भी मांगी थी रंगदारी

नीरज ठाकुर ने हेल्थ प्वाइंट की फार्मेसी दुकान के मालिक के अलावा कई अन्य लोगों को फोन कर भी रंगदारी मांगी थी। एक ट्रांसपोर्टर को फोन कर 20 लाख की रंगदारी मांगे जाने की बात सामने आ रही है। संबंधित ट्रांसपोर्टर बूटी मोड़ के समीप स्थित पेट्रोल पंप के संचालक का भांजा बताया जा रहा है। जबकि सुखदेवगनर इलाके के रहने वाले एक अन्य व्यवसायी से भी रंगदारी मांगने की बात सामने आ रही है। हालांकि इन मामलों में पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। पुलिस इसका पता लगा रही है।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

बरियातू थानेदार सपन कुमार महथा, सब इंस्पेक्टर तीर्थराज तिवारी, पीएसआइ अशोक राय, अंकित कुमार, बिमल कुमार, एएसआइ ऐनुल हक खान और अजीत कुमार शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.