Move to Jagran APP

रांची के शास्त्री मार्केट में कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

Fire due to Short Circuit. राजधानी रांची के शास्त्री मार्केट में स्थित एक कपड़े की दुकान में सोमवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 02:36 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 02:36 PM (IST)
रांची के शास्त्री मार्केट में कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
रांची के शास्त्री मार्केट में कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

रांची, जासं। राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक स्थित शास्त्री मार्केट के न्यू पायल गारमेंट कपड़ा दुकान में सोमवार को अचानक आग लग गई है। इस आगलगी के बाद अफरा-तफरी मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल के पांच वाहन वहां पहुंचे और आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। इस आगलगी में करीब पांच लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

loksabha election banner

आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी, जब दुकान के संचालक दुकान खोलने के बाद बिक्री शुरू कर रहे थे। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। मामले में फिलहाल कोतवाली थाना में किसी ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

रांची के अधिकांश शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में आगलगी से बचाव के उपाय नहीं

रांची के किसी भी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में आगलगी से बचाव के उपाय नहीं हैं। कई जगहों पर फायर एक्सटिंग्विशर नहीं है, कहीं है भी तो वह अपडेट ही नहीं है। जबकि रोज हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। यहां सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। किसी भी कॉम्प्लेक्स में आग पर तुरंत काबू पाने की कोई व्यवस्था नहीं है। इसको लेकर न शॉपिंग कॉम्प्लेक्स वाले गंभीर हैं और न ही संबंधित विभाग के अधिकारी। शास्त्री मार्केट में भी आग से बचाव के कोई उपाय नहीं हैं, जबकि यहां 100 से अधिक दुकानें है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.