Move to Jagran APP

फैम ने का सरकार को सुझाव- अस्पताल के निकट सरकारी भवनों में करें अस्थाई बेड की व्यवस्था

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) के प्रदेश महासचिव दीपेश निराला एवं मीडिया सेल के प्रदेश चेयरमैन संजय सर्राफ ने कोविड-19 के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड स्वास्थ्य विभाग को एक पत्र प्रेषित कर कुछ सुझाव देते हुए इसे यथाशीघ्र पहल में लाने की मांग की।

By Vikram GiriEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 05:05 PM (IST)
फैम ने का सरकार को सुझाव- अस्पताल के निकट सरकारी भवनों में करें अस्थाई बेड की व्यवस्था
फैम ने का सरकार को सुझाव- अस्पताल के निकट सरकारी भवनों में करें अस्थाई बेड की व्यवस्था। जागरण

रांची, जासं । फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) के प्रदेश महासचिव दीपेश निराला एवं मीडिया सेल के प्रदेश चेयरमैन संजय सर्राफ ने कोविड-19 के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड स्वास्थ्य विभाग को एक पत्र प्रेषित कर कुछ सुझाव देते हुए इसे यथाशीघ्र पहल में लाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अभी सबसे बड़ी समस्या अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की आ रही है स्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि रिम्स और सदर अस्पताल के खाली जगहों पर एवं वैसे जितने भी सरकारी भवन जो अन्य सभी जिलों में सदर अस्पताल और अन्य सभी बड़े अस्पतालों के निकट हैं।

loksabha election banner

वहां यथाशीघ्र फोल्डिंग खटिया व चौकी, लगवाते हुए 2" का फोम का गद्दा और चादर का इंतजाम करके अस्थाई बेड का वैकल्पिक व्यवस्था बनावें, जिससे सभी कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति को बेड मिल जाए और अस्पताल से नजदीकी के कारण यहाँ डॉक्टरों और नर्सों का सुपरविजन मिल जाएगा, तथा जितना हो सकेगा मेडिकल सुविधाएं मिलने में आसानी होगी।दवा के लिए तो एडवाइजरी कल सरकार ने जारी कर दी है, इसलिए अब बहुत बड़ी समस्या नहीं है कि संक्रमित को क्या दवा कितनी मात्रा में कब-कब देना है।इस प्रकार संक्रमण का चक्र टूट सकता है और आगे हम संक्रमण को रोकते हुए कोविड-19 पॉजिटिव को राहत पहुंचा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.