Move to Jagran APP

पूर्ववर्ती छात्रों के मिलन समारोह में पुरानी यादों को किया तरोताजा

इक्फाई विश्वविद्यालय झारखंड के पूर्व छात्रों के लिए विवि द्वारा मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 07:23 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:23 AM (IST)
पूर्ववर्ती छात्रों के मिलन समारोह में पुरानी यादों को किया तरोताजा

जासं, रांची : इक्फाई विश्वविद्यालय झारखंड के पूर्व छात्रों के लिए विवि द्वारा मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें न केवल झारखंड बल्कि अगरतला, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, पटना, पुणे जैसे दूर दराज स्थानों से 140 से अधिक पूर्व छात्रों ने व्यक्तिगत रूप से भाग लिया। पूर्व छात्रों ने विवि में अपनी यादों को तरोताजा किया और स्नातक होने के बाद अपनी पेशेवर यात्रा को साझा किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद कई टीम गेम्स का आयोजन किया गया। विवि के कुलाधिपति डा टीआरके राव ने उन्हें अपने मातृसंस्था के साथ निकटता से जुड़े रहने और विवि के विकास में योगदान करने की सलाह दी। पूर्व छात्रों का स्वागत करते हुए विवि के कुलपति प्रो ओआरएस राव ने खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विवि के पूर्व छात्र आईटी, बैंक, एफएमसीजी, रिटेल, टेलीकॉम, एडटेक, खनन और झारखंड सरकार के रिमोट सेंसिग विभाग और साइबर सुरक्षा विभाग जैसे प्रतिष्ठित संगठनों में काम कर रहे हैं। यहीं नहीं पूर्व छात्रों ने नए क्षेत्रों में भी व्यवसाय उद्यम शुरू किए हैं। कुलसचिव प्रो अरविद कुमार ने उन्हें विवि के छात्रों को करियर बनाने में सहयोग करने की सलाह दी। डा पृथा चतुर्वेदी, डा बिजोया गांगुली और प्रो सुमित सिन्हा सहित विवि के कई संकाय सदस्यों ने अपनी सक्रिय भूमिका निभाई जबकि कार्यक्रम का संचालन प्रो आकृति गुप्ता ने किया।

loksabha election banner

जेपीएससी चेयरमैन अभ्यर्थियों की मांगों पर निष्पक्ष जांच कराएं

जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने जा रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की झारखंड पैरेंट्स एसोसिएशन ने कड़ी निदा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जेपीएससी गठन के बाद जितनी भी अभी तक परीक्षाएं हुईं हैं वो सभी विवादों में रही। अजय राय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि एक ओर जेपीएससी अभ्यर्थी पूरे प्रमाण के साथ अगर कोई बात रख रहे हैं तो उन परिस्थितियों में इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। जेपीएससी चेयरमैन को भी इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। इसकी निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए। अजय राय ने मोराबादी मैदान जाकर लाठीचार्ज में घायल अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उनका हाल जाना। उन्होंने कहा कि झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर अभ्यर्थियों के साथ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.