रामगढ़ में हाथियों ने मचाया उत्पात, कई घरों को अपने पैरों से रौंदा

Ramgarh News गांव चारों तरफ से जंगलों-पहाड़ो से घिरा होने के कारण जंगली हाथियों का ठहराव इसी गांव के इर्द-गिर्द रहता है। जंगली हाथियों के तांडव से क्षतिग्रस्त हुए घरों एवं फसलों की भरपाई के लिए वन विभाग से ग्रामीणों ने आर्थिक मदद की मांग की है।

Madhukar KumarPublish: Mon, 17 Jan 2022 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:35 PM (IST)
रामगढ़ में हाथियों ने मचाया उत्पात, कई घरों को अपने पैरों से रौंदा

रामगढ़, जागरण संवाददाता। गोला प्रखंड के बरलंगा थाना अंतर्गत ग्राम सरगडीह में शनिवार की मध्य रात्रि को जंगली हाथियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया। इस दौरान हाथियों ने कई लोगों के मकानों को ध्वस्त कर दिया। दर्जनों किसानों के फसलों को नुकसान भी पहुंचाया। हाथियों ने सरगडीह पंचायत की पूर्व मुखिया शुभाषिणी महतो एवं अशोक सिंह के घर का दरवाजा तोड़ कर कई क्विंटल धान को चट कर दिया।

घर का दरवाजा तोड़कर मचा उत्पात

इसके अलावे अलख सिंह के घर का एस्बेस्टस तोड़ दिया। उमेश महतो के घर का दरवाजा तोड़ भारी मात्रा में धान को चट कर दिया। हन्दुवा महतो के खेत में लगे मकई को भी चट कर नुकसान पहुंचाया है। इस तरह सरगडीह के किसानों के फसलों को हाथी के द्वारा पैरों से रौंदने पर भारी क्षति हुई है। सरगडीह के ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथियों के उत्पात से गांव वाले काफी भयभीत है। एवं शाम ढलते ही अपने-अपने घरों में दुबक जाते हैं।

वन विभाग से आर्थिक मदद की मांग

गांव चारों तरफ से जंगलों-पहाड़ो से घिरा होने के कारण जंगली हाथियों का ठहराव इसी गांव के इर्द-गिर्द रहता है। जंगली हाथियों के तांडव से क्षतिग्रस्त हुए घरों एवं फसलों की भरपाई के लिए वन विभाग से ग्रामीणों ने आर्थिक मदद की मांग की है। आए दिन जंगली हाथियों के क्षेत्र में प्रत्येक दिन किसी ना किसी गांव में नुकसान पहुंचा रहे हैं। और वन विभाग मौन धारण कर तमाशा देख रही है।

Edited By Madhukar Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम