Move to Jagran APP

घर में घुसकर हाथी ने भोजन कर रहे युवक को पटक-पटककर मार डाला Latehar News

Jharkhand News Hindi Samachar Latehar News घटना लातेहार जिले के बारियातू प्रखंड क्षेत्र के शिबला पंचायत के कुशमाहा गांव की है। रात आठ बजे एक हाथी अचानक पहुंच गया। इस दौरान दो बच्‍चों ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 06:42 PM (IST)
घर में घुसकर हाथी ने भोजन कर रहे युवक को पटक-पटककर मार डाला Latehar News
Jharkhand News, Hindi Samachar Latehar News बारियातू क्षेत्र से हाथियों को भगाने की मांग करते ग्रामीण। जागरण

बारियातू (लातेहार), जासं। लातेहार जिले के बारियातू प्रखंड क्षेत्र के शिबला पंचायत के ग्राम कुशमाहा निवासी सरयू भुईयां (40 वर्ष) पिता स्व. विशेश्वर भुईयां को शुक्रवार की रात एक हाथी ने पटक-पटककर मार डाला। ग्रामीणों ने बताया कि सरयू भुईयां सपरिवार भोजन कर रहे थे। इसी दौरान शुक्रवार की रात करीब आठ बजे एक हाथी ने घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। उसके बाद हाथी ने सरयू भुईयां को अपनी सूंड़ में लपेटकर घर के आंगन में पटक-पटककर मार डाला।

loksabha election banner

इस दौरान उसके दो बच्चे घर में रखे बक्सा की आड़ में छि‍पकर किसी प्रकार अपनी जान बचाई। वहीं, दो बच्चे घर से बाहर निकलकर पेड़ पर चढ़कर जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही बारियातू टीओपी प्रभारी दुति कृष्ण महतो ने सदल बल घटनास्थल पर पहुंचकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया है। इधर, शनिवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक प्रकाश राम मृतक अम्बाखांड़ निवासी गोविंद यादव, बेसरा निवासी सुबोध उरांव व कुशमाहा निवासी सरयू भुईयां के घर पहुंचे।

उन्‍होंने परिजनों को ढाढ़स बंधाया तथा मृतकों के श्राद्धकर्म के लिए अपने निजी कोष से सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार से चार लाख की जगह बीस लाख रुपये मुआवजा की मांग करुंगा। वहीं, ग्रामीण प्रकाश यादव, राजेश यादव, जलेशर यादव, जुगेश्वर गंझू सहित अन्य ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि मुआवजा चार लाख की जगह बीस लाख रुपये और जान-माल की सुरक्षा की जिम्मेवारी विभाग द्वारा नहीं निभाई गई तो हम सभी आंदोलन करेंगे।

ग्रामीणों ने गांव में प्रकाश की व्यवस्था करने तथा हाथियों को भगाने की भी मांग की है। मौके पर लव कुमार सिंह, देवनंदन प्रसाद, शंभू पासवान, वीरेंद्र पासवान, बजरंग प्रसाद, किशोर प्रसाद, ब्रजमोहन राम, लोकनाथ यादव, राम यादव सहित कई भाजपाई मौजूद थे।

विधायक व डीएफओ ने दिया परिजनों को मदद का आश्वासन

बारियातू के कुसमाही में घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार को लातेहार विधायक वैद्यनाथ राम भी पीड़‍ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने मृतक सरयू भुइयां के परिजनों से घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली तथा परिजनों को ढाढ़स बंधाते हुए हरसंभव सहयोग करने की बात कही। वहीं, डीएफओ रौशन कुमार ने भी पीड़‍ित परिवार को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। डीएफओ कुमार ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि बंगाल की टीम को जल्द ही बुलाकर हाथियों को क्षेत्र से खदेड़ा जाएगा। वहीं, विधायक राम ने कहा कि सरकार द्वारा दी जाने वाली मुआवजा राशि सहित अन्य सुविधाएं दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.