Move to Jagran APP

रांची के छठ घाटों पर बिजली की नहीं होगी किल्‍लत, 95 घाटों पर विभाग के इंजीनियर ट्रांसफार्मर पर रखेंगे नजर

Jharkhand News Power Supply on Chhath Puja अभियंताओं के साथ बिजली मिस्त्रियों को निर्देश दिया गया है कि वह छठ घाट के नजदीक के ट्रांसफार्मर पर नजर रखें। बुधवार शाम 600 बजे से रात 1100 बजे तक सभी पावर सब स्टेशनों पर कनीय अभियंताओं को निगाह रखने कहा गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 05:57 PM (IST)
रांची के छठ घाटों पर बिजली की नहीं होगी किल्‍लत, 95 घाटों पर विभाग के इंजीनियर ट्रांसफार्मर पर रखेंगे नजर
Jharkhand News, Power Supply on Chhath Puja अभियंताओं के साथ बिजली मिस्त्रियों को नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

रांची, जासं। बिजली विभाग ने छठ पर्व पर सभी घाटों पर बिजली की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने की कवायद में इंजीनियरों की तैनाती कर दी है। रांची के सभी छठ घाटों पर कनीय अभियंता और सहायक अभियंताओं के साथ बिजली मिस्त्रियों को तैनात किया गया है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वह छठ घाट के नजदीक के ट्रांसफार्मर पर नजर रखें। ट्रांसफार्मर खराब होते ही इन्हें ठीक कर छठ घाटों पर बिजली आपूर्ति सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

साथ ही बुधवार को शाम 6:00 बजे से रात 11:00 बजे तक सभी पावर सब स्टेशनों पर कनीय अभियंताओं को निगाह रखने के लिए कहा गया है। बिजली विभाग के इंजीनियरों ने मंगलवार को दिन भर छठ घाटों के आसपास के ट्रांसफार्मर चेक किए। जहां जो खामी थी, उन्हें ठीक किया गया। इसके अलावा जिन ट्रांसफार्मर में तेल कम था, उनमें तेल डाला गया है।

रांची में 6 ट्राली ट्रांसफार्मर रहेंगे तैयार

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रांची में ट्राली ट्रांसफार्मरों को तैयार रखा गया है। जैसे ही किसी छठ घाट पर ट्रांसफार्मर में कोई दिक्कत आएगी, ट्राली ट्रांसफार्मर को फौरन वहां पहुंचाया जाएगा, ताकि छठ व्रत धारियों को अंधेरे की वजह से कोई दिक्कत नहीं हो।

इसके अलावा बिजली विभाग के पास 5 ट्राली ट्रांसफार्मर रिजर्व में हैं। इन्हें जरूरत पड़ने पर विभिन्न छठ घाटों के के पास भेजा जाएगा। इसके अलावा मंगलवार को सभी कार्यपालक अभियंताओं ने अपने-अपने इलाके में बिजली की तारों से सटने वाले पेड़ की डालियों की छंटाई भी कर दी है, ताकि यह पेड़ बिजली की आपूर्ति में बाधा न बनें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.