Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए DSP-SDPO को जिम्मेदारी

रांची में पुलिस कर्मियों के बीच लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एसएसपी ने बड़ा आदेश जारी किया है। पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए डीएसपी और एडीपीओ को उनके इलाकों के अंतर्गत आने वाले थानों और ओपी की जिम्मेदारी दी गई है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:56 AM (IST)
पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए DSP-SDPO को जिम्मेदारी
पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए DSP-SDPO को जिम्मेदारी। जागरण

रांची, जासं । रांची में पुलिस कर्मियों के बीच लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एसएसपी ने बड़ा आदेश जारी किया है। पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए डीएसपी और एडीपीओ को उनके इलाकों के अंतर्गत आने वाले थानों और ओपी की जिम्मेदारी दी गई है। सुरेंद्र कुमार झा द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि आपके इलाके में कोरोना संक्रमण क्यों बढ़ रहा उसकी समीक्षा करें और इसे रोकने के लिए आवश्यक कार्यवाही करें।

loksabha election banner

अगर किसी भी क्षेत्र में संक्रमण बढ़ती हो तो उसकी जिम्मेवारी संबंधित डीएसपी और एसडीपीओ की होगी। समझा जायेगा कि इस संबंध में डीएसपी-एसडीपीओ के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह आदेश जारी करते हुए सभी डीएसपी और एसडीपीओ को भेजा गया है। जिसमें रिपोर्ट कर प्रतिवेदन देने का आदेश भी दिया गया है। एसएसपी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लगातार ब्रीफिंग, दिशा-निर्देश और और बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार के बावजूद भी पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जो चिंता का विषय है। इस पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए।

इन बिंदुओं पर कार्रवाई का निर्देश

-सभी डीएसपी अपने-अपने क्षेत्राधिकार के थाना और ओपी में जाकर कोरोना संख्या में बढ़ोतरी क्यों हो रही है इसका विश्लेषण करेंगे।

-कोरोना के संबंध में सारे पदाधिकारी और कर्मियों को जागरूक करेंगे।

 - कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध है कि नहीं इसकी समीक्षा करेंगे।

- थानों में मास्क, पीपीई किट सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया गया है या नहीं इसकी जानकारी लें।

- थाना और बैरक का निरीक्षण करेंगे और देखेंगे कि वहां पर लोग कैसे रह रहे हैं  शारीरिक दूरी का पालन करते हैं या नहीं इसकी जानकारी लें।

- इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन का सैनिटाइजेशन होता है कि नहीं इसकी पड़ताल करें।

- थानों के बाहर ड्रॉप बॉक्स लगाए गए हैं कि नहीं इसकी जानकारी लें।

- कैदियों और अपराधियों को पकड़ने का क्या तरीका है इसका विवरण दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.