Move to Jagran APP

रांची में पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर की गला रेतकर हत्या, खून से सना मिला शव

राची राची-हजारीबाग रोड के डुमरदगा स्थित अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर की हत्या कर दी गई। वह बिहार का रहनेवाला था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 01:50 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 01:50 AM (IST)
रांची में पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर की गला रेतकर हत्या, खून से सना मिला शव
रांची में पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर की गला रेतकर हत्या, खून से सना मिला शव

जागरण संवाददाता, राची : राची-हजारीबाग रोड के डुमरदगा स्थित अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर राकेश कुमार यादव की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। कंपनी के कार्यालय के समीप स्थित कमरे से खून से सना राकेश का शव बरामद किया गया। वह पिछले डेढ़ साल से उसी कमरे में रहता था। राकेश बिहार के औरंगाबाद के गोह का रहने वाला था। तीन दिन पहले ही वह राची लौटा था। इसबीच शुक्रवार को दिन में जब कार्यालय खुला, तो राकेश नहीं देखा गया। कार्यालय के समीप वाले कमरे में अन्य सहयोगी कर्मी पहुंचे तो उनके होश उड़ गए।

prime article banner

वहां का नजारा खौफनाक था। कमरे का दरवाजा सटाया हुआ था। कमरे के बाहर खून रिस रहा था। बेड के नीचे औंधे मुंह राकेश का शव पड़ा हुआ था। बगल में दो धारदार चाकू पड़े थे। इसकी सूचना कंपनी के कर्मियों और मैनेजर ने सदर थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल की टीम भी पहुंची। वहा चाकू सहित अन्य सामानों के सैंपल भी लिए। सदर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। हत्या और आत्महत्या के बिंदू पर जाच की जा रही है।

लॉकडाउन में टल गई थी शादी, मैनेनजर ने तनाव का कारण पूछा था : कंपनी के कर्मी और मैनेजर घटना को आत्महत्या मान रहे हैं। मैनजर ने बताया कि राकेश गाव से लौटने के बाद तनाव में रह रहा था। लॉकडाउन के दौरान अपने गाव में ही रह रहा था। तनाव में देखकर कंपनी के मैनेजर सहित कई स्टाफ ने उससे परेशान रहने का कारण पूछा था। कोराना की जाच कराने, पैसे की दिक्कत सहित सभी तरह के सवाल पूछे थे। लेकिन उसने कहा था कि परेशान हूं, पर कारण नहीं बताया था। कहा था कि लॉकडाउन में शादी टल गई है। मैनेजर से बीते गुरुवार की रात आखिरी बार बातचीत हुई थी। पूछा था कि खाना मैं ला देता हूं, लेकिन उसने मना कर दिया था। इसके एक स्टाफ के रात को लौटने पर राकेश ने ही ऊपर वाले कमरे की चाबी दी थी।

संघर्ष के नहीं मिले हैं सबूत, अलग-अलग बिंदुओं पर जाच :

जिस कमरे में राकेश का शव मिला है वहा से पुलिस को किसी प्रकार के संघर्ष के कोई सबूत नहीं मिले हैं। ऐसा लगता है कि बेड पर सोए ही किसी ने या तो राकेश की गला रेत दी या फिर उसने खुद से ही अपना गला रेता है और तड़पते हुए वह जमीन पर गिर पड़ा है। इसके बाद अत्यधिक खून निकलने की वजह से उसकी मौत हो गई। हालाकि पुलिस फिलहाल हत्या के बिंदु पर ही मामले की जाच शुरू कर दी है। राकेश के परिजनों को उसकी मौत की जानकारी दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद उनका बयान दर्ज किया जाएगा। पुलिस राकेश जिस कंपनी में काम करता था उसके कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को शीत गृह में रखवा दिया है।

राकेश का गला रेता हुआ था, पेट में भी चाकू गोदा था

पुलिस के अनुसार राकेश का गला रेता हुआ था, पेट में भी चाकू गोदा था। सबसे ज्यादा खून गला और पेट से निकला था। सदर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। कोट..

कमरे में खून से सनी लाश बरामद की गई है, हत्या मानकर जाच शुरू कर दी गई। आत्महत्या के बिंदू को भी ध्यान में रखकर अनुसंधान किया जा रहा है।

सौरभ, सिटी एसपी राची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.