Move to Jagran APP

मैं एक कलाकार हूं, कोई मुझे पहचान न सका... सुसाइड नोट में इस छात्र ने लिखी चौंकाने वाली बातें

रांची के एक नामी स्‍कूल के छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं एक कलाकार हूं कोई मुझे पहचान नहीं सका। कोई मुझे प्रोत्साहित भी नहीं करता। इसलिए मुझे परिवार जान-पहचान उन सभी लोगों से नफरत है। इसलिए मैं सुसाइड कर रहा हूं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 05:05 AM (IST)
मैं एक कलाकार हूं, कोई मुझे पहचान न सका... सुसाइड नोट में इस छात्र ने लिखी चौंकाने वाली बातें
रांची के एक स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र ने रविवार को फंदे से झूलकर जान दे दी।

रांची, जासं। राजधानी रांची के अरगोड़ा स्थित बुध विहार कालोनी निवासी दसवीं कक्षा के छात्र ने रविवार को फंदे से झूलकर जान दे दी। उसके पिता एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। छात्र की दसवीं की परीक्षा सोमवार को थी। वह इसे लेकर काफी तनाव में था। वह रांची के एक नामी स्‍कूल में पढ़ता था। आशंका जताई जा रही कि तनाव में आकर उसने खुदकुशी की है। वैसे उसने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं एक कलाकार हूं, कोई मुझे पहचान नहीं सका। कोई मुझे प्रोत्साहित भी नहीं करता। इसलिए मुझे परिवार, जान पहचान उन सभी लोगों से नफरत है। इसलिए मैं सुसाइड कर रहा हूं। अरगोड़ा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट की जांच की जा रही है। पिता के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है। 

loksabha election banner

नाश्ता करने के बाद अपने कमरे में चला गया था

सुबह नाश्ता करने के बाद अपने कमरे में चला गया। दोपहर एक बजे मां भोजन के लिए बुलाने कमरे में गई। काफी देर तक दरवाजा खटखटाया। कोई आवाज नहीं आई तो अनहोनी का संदेह हुआ। फिर दरवाजा तोड़ा गया। चादर को फंदा बना पंखा के सहारे झूल चुका था। स्वजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

अरगोड़ा थाना प्रभारी बिनोद कुमार ने बताया कि लड़के ने आत्‍महत्‍या की है। बरामद सुसाइड नोट में इंजीनियर बनने और पढ़ाई को लेकर परिवार की ओर दबाव डालने की बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.