Move to Jagran APP

Diwali Dhanteras 2020: रांची में धनतेरस व दिवाली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, हॉटस्पॉट पर विशेष नजर

Diwali Security in Ranchi धनतेरस बाजार विशेष तौर पर गहनों और बर्तनों की दुकान के आसपास विशेष चौकसी बरती जाएगी। रांची के एसएसपी ने बताया कि धनतेरस और दिवाली पर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 08:52 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 09:24 AM (IST)
Diwali Dhanteras 2020: रांची में धनतेरस व दिवाली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, हॉटस्पॉट पर विशेष नजर
कुल 27 जगहों को चिह्नित किया गया है। फाइल फोटो

रांची, जासं। रांची पुलिस धनतेरस और दिवाली की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट मोड पर है। रांची में सुरक्षा की विशेष तैयारी की गई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पूरे शहर में थानों के पुलिसकॢमयों और गश्ती दल के अलावा 500 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात रहने का निर्देश दिया है। इसमें बड़ी संख्या में सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात होंगे। धनतेरस बाजार, विशेष तौर पर गहनों और बर्तनों की दुकानों के आसपास विशेष चौकसी बरती जाएगी।

loksabha election banner

एसएसपी ने बताया कि धनतेरस और दिवाली पर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। रांची पुलिस के वरीय अधिकारियों ने खुद राजधानी रांची में भ्रमण कर अपराध वाले हाट स्पाटों को चिह्नित किया है। इसमें कुल 27 जगहों को चिह्नित किया गया है। जहां पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कोतवाली, सुखदेवनगर, पंडरा ओपी, लालपुर, लोअर बाजार, सदर, बरियातू, डोरंडा, अरगोड़ा, जगन्नाथपुर, धुर्वा और तुपुदाना ओपी के ज्यादा क्राइम होने वाले स्पाट को शामिल किया गया है। चिह्नित जगहों पर तैनात जवानों को संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

कंट्रोल रूम से की जाएगी मानिटरिंग

पुलिस के जवानों को बड़े प्रतिष्ठानों और व्यवसायिक इलाकों के आसपास कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी। सीसीटीवी कैमरों के जरिए अपराधियों पर निगरानी रखी जाएगी। रांची के कचहरी स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में एक टीम लगातार सीसीटीवी कैमरों के जरिए पूरे बाजार की मानिटरिंग करेगी। ताकि अगर किसी भी तरह की सूचना उनके पास पहुंचती है तो उसे वे तुरंत उसकी जानकारी वायरलेस के माध्यम से सुरक्षा में तैनात जवानों और अधिकारियों तक पहुंचाई जा सके। अगर कोई अपराधी संदिग्ध परिस्थिति में नजर आए या घटना को अंजाम देते दिखे जो उसका लोकेशन भी वायरलेस के जरिए प्रसारित किया जाएगा।

पीसीआर का बढ़ेगा दायरा

त्योहार को देखते हुए राजधानी और आसपास के इलाकों में तैनात पीसीआर के कार्यक्षेत्र का दायरा बढ़ाया जाएगा। अब पीसीआर गली मोहल्लों में भी गश्त करेगी। जहां, पीसीआर प्रवेश नहीं कर पाएगी, वहां पुलिस का बाइक दस्ता प्रवेश करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.