Move to Jagran APP

रिम्स में सोमवार से खुलेगा डेंटल ओपीडी, एक जुलाई से शुरू होगी हर्ट सर्जरी

रिम्स में सोमवार से डेंटल (दंत चिकित्सा) ओपीडी की सेवा बहाल हो जाएगी। इसके बाद मंगलवार से मेडिसिन ओपीडी सहित अन्य सभी ओपीडी खोल दिए जाएंगे। रिम्स निदेशक डा कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि ओपीडी के खुलने से सभी तरह के मरीजों को अब लाभ मिल सकेगा।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 08:17 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 08:32 AM (IST)
रिम्स में सोमवार से खुलेगा डेंटल ओपीडी, एक जुलाई से शुरू होगी हर्ट सर्जरी
रिम्स में सोमवार से खुलेगा डेंटल ओपीडी, एक जुलाई से शुरू होगी हर्ट सर्जरी। जागरण

रांची, जासं। रिम्स में सोमवार से डेंटल (दंत चिकित्सा) ओपीडी की सेवा बहाल हो जाएगी। इसके बाद मंगलवार से मेडिसिन ओपीडी सहित अन्य सभी ओपीडी खोल दिए जाएंगे। रिम्स निदेशक डा कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि ओपीडी के खुलने से सभी तरह के मरीजों को अब लाभ मिल सकेगा। अभी तक रिम्स में छह ओपीडी पिछले सप्ताह ही खुले थे, लेकिन हर तरह के मरीजों को लाभ नहीं मिल पा रहा था। जिसके बाद प्रबंधन ने जल्द ही सभी ओपीडी खोलने का आश्वासन दिया था। चिकित्सा उपाधीक्षक ने निर्देश दिया है कि निबंधन काउंटर पर शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए 10 मरीज प्रति घंटे से अधिक निबंधन नहीं कराएंगे।

loksabha election banner

सर्जरी भी शुरू करने की तैयारी

रिम्स में सर्जरी शुरू करने की भी तैयारी चल रही है। रिम्स निदेशक ने बताया कि जल्द ही सभी तरह के सर्जरी शुरू करने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा। कुछ इमरजेंसी व गायनी विभाग को छोड़ बाकी विभागों में सर्जरी नहीं हो पा रही थी। कोविड मरीजों की बढ़ती भीड़ के कारण जो महत्वप्ूर्ण सर्जरी नहीं थी उसे टाल दिया गया था। लेकिन अब सदर अस्पताल में सर्जरी शुरू हो गई है। जिसके बाद अब रिम्स में भी इसे शुरू करने की तैयारी है। रिम्स में मेजर सर्जरी के इंतजार में कई मरीज इंतजार में है और अपनी सर्जरी के इंतजार में है।

हर्ट सर्जरी एक जुलाई से

ह्रदय रोगियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। रिम्स में जिन मरीजों की हर्ट सर्जरी होनी है उन्हें अब लंबा इंतजार नहीं करना होगा। एक जुलाई से इस पर सर्जरी करने की संभावना जतायी जा रही है। सीटीवीएस के डा अंशुल ने बताया कि अब सर्जरी शुरू कर दी जाएगी। पहले ही काफी देर हो चुकी है, सर्जरी के इंतजार में करीब 25 मरीज हैं, जिन्हें अब जुलाई माह से राहत मिलेगी।

सदर अस्पताल में खुल चुका है ओपीडी

सदर अस्पताल में पहले से ही ओपीडी खुल चुका है। सबसे अधिक मरीजों की संख्या गायनी ओपीडी में देखी जा रही है। साथ ही बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर भी काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। बच्चों का वैक्सीनेशन सदर अस्पताल के साथ-साथ रिम्स में भी शुरू हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.