Move to Jagran APP

Jharkhand News: दुमका में अवैध खनन की ईडी से जांच की मांग... पहल नहीं हुई तो दायर करेंगे कोर्ट में याचिका

Jharkhand Illegal Mining झारखंड हाई कोर्ट के वकील राम सुभग सिंह ने झारखंड के दुमका में अवैध खनन का आरोप लगाया है। राज्य सरकार से इसकी जांच कराने की मांग की है। कहा है कि अगर ईडी से जांच नहीं हुई तो कोर्ट में याचिका दाखिल कर इसकी मांग करेंगे।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 11:59 AM (IST)
Jharkhand News: दुमका में अवैध खनन की ईडी से जांच की मांग... पहल नहीं हुई तो दायर करेंगे कोर्ट में याचिका
Jharkhand News: अवैध खनन की ईडी से जांच की मांग... पहल नहीं हुई तो दायर करेंगे कोर्ट में याचिका

रांची, राज्य ब्यूरो। दुमका में खनन माफिया और अधिकारियों के मिलीभगत से हो रहे अवैध खनन के खिलाफ झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राम सुभग सिंह ने ईडी से कार्रवाई की मांग की है। उनकी ओर से ईडी, मुख्य सचिव सहित अन्य को ई-मेल से दस्तावेज भेज कर जांच का आग्रह किया है।

loksabha election banner

दुमका में अवैध खनन का लगाया आरोप

उनकी ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि दुमका में अवैध खनन हो रहा है। वहां पर खनन माफियाओं और पुलिस के अधिकारियों के गठजोड़ से पूरा अवैध कारोबार चल रहा है। उनकी ओर से पुलिस अधिकारियों और खनन माफियाओं का नाम भी पत्र में लिखा गया है। उनकी ओर से वन विभाग के एक पत्र का हवाला दिया गया है। जिसमें उन खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला बदर करने की अनुशंसा की गई है। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की ओर से इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने की

राम सुभग सिंह ने हाई कोर्ट में इससे संबंधित चल रहे मामले का हवाला देते हुए कहा है कि ईडी को इस मामले की भी जांच करनी चाहिए। पत्र में खान सचिव पूजा सिंह से पूछताछ और अन्य जिलों के खनन पदाधिकारियों को नोटिस दिए जाने की बात कहते हुए दुमका के अधिकारियों से भी पूछताछ करने की मांग की है। राम सुभग सिंह ने कहा कि अगर ईडी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो वे हाई कोर्ट में एक हस्तक्षेप याचिका दाखिल कर कार्रवाई की मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.