Move to Jagran APP

गढ़वा में पशु शेड दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग, ऑडियो वायरल होने पर मचा बवाल

Garhwa News ओमप्रकाश बैठा के साथ बात के दौरान दशरथ बैठा कहते सुने जा रहे हैं कि बाबू जी से बात होइल रहवा पशु शेड ला कहत रहथू। ओमप्रकाश बैठा जब पशु शेड लेने के लिए राजी होते हैं

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:16 AM (IST)
गढ़वा में पशु शेड दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग, ऑडियो वायरल होने पर मचा बवाल
गढ़वा में पशु शेड दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग, ऑडियो वायरल होने पर मचा बवाल

गढ़वा, जागरण संवाददाता। सगमा प्रखंड के सोनडीहा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दशरथ बैठा का पशु शेड दिलाने के नाम पर 13 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि दैनिक जागरण इस बात की पुष्टि नहीं कर रहा है कि आडियो में आवाज दशरथ बैठा की ही है। बावजूद इसके जिस प्रकार से दशरथ बैठा द्वारा, सोनडीहा पंचायत के पुतुर गांव निवासी ओमप्रकाश बैठा से मोबाइल पर बात करते हुए पशु शेड दिलाने के नाम पर 13 हजार रुपये रिश्वत मांगी जा रही है। वह सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार की पोल खोल रही है।

loksabha election banner

ऑडियो वायरल होने पर मचा बवाल

ओमप्रकाश बैठा के साथ बात के दौरान दशरथ बैठा कहते सुने जा रहे हैं कि बाबू जी से बात होइल रहवा, पशु शेड ला कहत रहथू। ओमप्रकाश बैठा जब पशु शेड लेने के लिए राजी होते हैं तो दशरथ बैठा खर्चा के नाम पर 13 हजार रुपये की मांग करने लगते हैं। ओमप्रकाश जब इतनी राशि तुरंत देने में असमर्थता जताते हैं, तो दशरथ बैठा एक-दो दिनों में पैसा नहीं मिलने पर काम बिगड़ने की बात कहते सुने जा रहे हैं। साथ ही यह भी बता रहे हैं कि इस सब पैसा उपर जाएगा। उन्होंने विलंब होने पर काम बिगड़ने की भी बात कहते सुने जा रहे हैं। इस दौरान वे ओमप्रकाश बैठा को कहते हैं कि देर करने से काम बिगड़ जाएगा। दो-चार दिनों में डिमांड डला जाएगा। जब ओमप्रकाश बैठा पैसा देने पर राजी हो जाते हैं ताे दशरथ बैठा द्वारा योजना के लिए खाता, प्लाट एवं मनरेगा मजदूरों का जाब कार्ड नंबर मांगी जा रही है।

विरोधियों पर साजिश का आरोप

उक्त आडियो के वायरल होने के बाद मुखिया प्रतिनिधि चर्चा में बने हुए हैं। पक्ष जिला से शेड हो ही नहीं रहा है तो भला मैं किसी को इस योजना को के लिए कैसे आश्वासन दे सकता हूं। यह सब हमारे विरोधियों की साजिश है। विरोधी अपना जनाधार खिसकता देख इस प्रकार का षडयंत्र कर रहे हैं। मैं किसी से पैसा का डिमांड नहीं किया हूं। दशरथ बैैठा, मुखिया प्रतिनिधि, सोनडीहा पंचायत, सगमा। पक्ष कुछ लोगों से वायरल हो रहे आडियो की जानकारी मिली है। बगैर जांच के इस संबंध में कुछ कहना उचित नहीं होगा। सत्यम कुमार, बीडीओ, सगमा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.