Move to Jagran APP

रांची में हर हाल में बेटियां सुरक्षित रहें, कोताही बर्दास्त नहीं :एसएसपी

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को पुलिस लाइन में बैठक कर बेटियों की सुरक्षा पर ध्यान देने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 01:21 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 01:21 AM (IST)
रांची में हर हाल में बेटियां सुरक्षित रहें, कोताही बर्दास्त नहीं :एसएसपी
रांची में हर हाल में बेटियां सुरक्षित रहें, कोताही बर्दास्त नहीं :एसएसपी

जागरण संवाददाता, रांची : रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को पुलिस लाइन में जिले भर के थानेदारों सहित एसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारियों संग क्राइम मीटिग की। क्राइम मीटिग महिला सुरक्षा पर फोकस रहा। सभी थानेदारों को सख्त हिदायत दी गई कि महिलाओं से जुड़ी हर अपराध पर विशेष रूप से अलर्ट रहें। हर सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई हो। रांची में हर हाल में बेटियां सुरक्षित रहें, किसी भी तरह की कोई कोताही-लापरवाही सामने नहीं आनी चाहिए। मामला चाहे छेड़छाड़ का हो, प्रताड़ना का हो, दुष्कर्म या यौन शोषण का हो। हर मामलों में पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई की जाए। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हर स्तर पर अलर्ट रहें। महिला अपराध पर रोकथाम के लिए जागरूकता कार्यक्रम से लेकर काउंसिलिग भी की जाए, ताकि इन अपराध पर कमी आ सके। जबकि महिलाओं से जुड़े अपराध पर अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी हो। बैठक में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, सिटी एसपी सौरभ सहित सभी डीएसपी और थाना प्रभारी मौजूद थे। दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव पर दे ध्यान

loksabha election banner

क्राइम मीटिग में एसएसपी ने दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए थानेदारों को फोकस करने का निर्देश दिया। सरकारी गाइडलाइंस का अनुपालन करवाते हुए दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने की हिदायत दी गई। सभी थाना क्षेत्रों के असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर धारा 107 की नोटिस भेजे जाएं। साथ ही उनपर निगरानी हो। सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर निगरानी रखी जाए, अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

------------ महिला हेल्पलाइन नंबर जारी

रांची पुलिस की ओर से महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। मोबाइल नंबर 8987790699, 9905936490 पर सूचना देने की अपील की गई। महिला हेल्पलाइन नंबर जारी करने के साथ ही एक सेपरेट सेल बनाया गया है। जिसकी प्रभारी इंस्पेक्टर ममता कुमारी को बनाया गया है। हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए एसएसपी ने अपील की है कि किसी भी तरह की सूचनाएं वाट्सएप या कॉल पर दें, उनपर तुरंत कार्रवाई होगी। इन नंबरों पर अपराध से जुड़ी दूसरी सूचनाएं भी दे सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए महिला उत्पीड़न पर चुप्पी तोड़ने की अपील की गई है। इन परेशानियों में करें कॉल या वाट्सएप पर मैसेज :

-फोन के माध्यम से छेड़छाड़ या अभद्र टिप्पणी पर।

-सोशल मीडिया पर छेड़छाड़ या टिप्पणी पर।

-सार्वजनिक स्थलों, स्कूल, कालेज, मल्टीप्लेक्स, मॉल या परिवहन माध्यमों पर छेड़छाड़ पर।

-स्वयं या किसी दोस्तों से छेड़खानी या परेशानी पर ।

-किसी मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने में संकोच होने पर।

-दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने पर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.