Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमितों को मदद के लिए बढ़े कई हाथ, अब वॉर रूम बनाकर डालसा कर रहा मदद

वार रूम बना कर डालसा जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। डालसा के कार्यपालक अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार में वार रूम बनाया गया है। इसके तहत डालसा कार्यालय के वार रूम के जरिए लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 08:12 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 08:12 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों को मदद के लिए बढ़े कई हाथ, अब वॉर रूम बनाकर डालसा कर रहा मदद
कोरोना संक्रमितों को मदद के लिए बढ़े कई हाथ, अब वॉर रूम बनाकर डालसा कर रही मदद। जागरण

रांची, जासं । वार रूम बनाकर डालसा जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। डालसा के कार्यपालक अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार में वार रूम बनाया गया है। इसके तहत डालसा कार्यालय के वार रूम के जरिए लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। डालसा कोविड-19 के मरीजों और उनके परिवार वालों को हर तरह की सहायता पहुंचा रही है। इसके लिए पीएलवी को तैनात किया गया है।

loksabha election banner

डालसा ने एक सप्ताह में लगभग 1147 लोगों को मदद पहुंचाई है। कोरोना संक्रमितों को बेड, आक्सीजन और प्लाज्मा की व्यवस्था करना, वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्ट में मदद करना और कोरोना के मरीजों को सहायता आदि के लिए संस्थान के द्वारा एक वॉर रूम तैयार किया गया है।

होम आईसोलेशन में पहुंचा रहा मेडिकल किट

डालसा के वॉर रूम में जैसे ही किसी मरीज का फोन आता है, उसकी पूरी जानकारी लेकर नोट कर ली जाती है। इसके बाद इस इलाके में तैनात लोगों को मदद से मरीज और उसके परिवार की यथा संभव मदद की जाती है। डालसा सचिव अभिषेक कुमार सिंह बताते हैं कि रोज औसत 180-190 के आसपास लोगों की मदद के लिए फोन आते हैं। इसमें हम 170 से ज्यादा लोगों की मदद एक दिन में कर पाते हैं। इसके साथ ही होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को भी जिला प्रशासन के सहयोग से मेडिकल किट और अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं।

लोगों की मदद के लिए विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा प्रखंड स्तर से भी लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए हेल्प नंबर जारी किया गया है। वार रूम की तरफ से रिम्स और सदर अस्पताल में भी डालसा के पीएलवी तैनात किए गए हैं। जो वहां मरीजों की सेवा कर रहे हैं। डालसा के वार रूम का हेल्पलाइन नंबर 9852361365 और 8757137746 है। रांची अस्पताल सदर अस्पताल में स्थित पीएनबी के नंबर 8210108080 रिम्स के लिए और 6010348534 सदर के लिए हैं। इसके अलावा खलारी, सोनाहातू, नगड़ी, मांडर, नामकुम, बुंडू, लापुंग आदि जगह भी पीएलवी तैनात किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.