Move to Jagran APP

नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट तीरंदाज के एटीएम कार्ड का क्‍लोन बनाकर 28 हजार की साइबर ठगी Ranchi News

Cyber Fraud News पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है। साइबर ठगी एसबीआइ के डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर की गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 09:06 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 09:06 AM (IST)
नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट तीरंदाज के एटीएम कार्ड का क्‍लोन बनाकर 28 हजार की साइबर ठगी Ranchi News
नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट तीरंदाज के एटीएम कार्ड का क्‍लोन बनाकर 28 हजार की साइबर ठगी Ranchi News

अनगड़ा (रांची), जासं। नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट तीरंदाज रांची के जोन्हा निवासी दीप्ति कुमारी से 28 हजार रुपये की साइबर ठगी कर ली गई। घटना आठ सितंबर की है। अनगड़ा थाने में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है। साइबर ठगी एसबीआइ के डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर की गई।

loksabha election banner

घटना के दिन दीप्ति ने टाटीसिलवे स्थित एसबीआइ के एटीएम से दो हजार रुपये की निकासी की थी। उसी रात क्लोन एटीएम कार्ड के माध्यम से तीन बार में 28 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। गौरतलब है कि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआइ) की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दीप्ति ने स्वर्ण पदक जीता था। उसे तीन स्वर्ण व एक रजत पदक मिला था।

प्राथमिकी दर्ज करने में हुई परेशानी

एटीएम से पैसे निकाले जाने की जानकारी मिलने के बाद दीप्ति प्राथमिकी दर्ज कराने अनगड़ा थाना पहुंची। वहां उसे बताया गया कि पैसा टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के एटीएम से निकला है इसलिए प्राथमिकी भी वहीं दर्ज होगी। इसके बाद दीप्ति अपने कोच रोहित के साथ टाटीसिलवे थाना पहुंची। वहां उसे बताया गया कि प्राथमिकी तो अनगड़ा में ही दर्ज होगी।

यह कहने पर कि वहां से यहां भेजा गया है तब थाने में तैनात पुलिसकर्मी ने बताया कि अभी तो कोई नहीं है वहां डब्बा रखा हुआ है उसमें अपना आवेदन डाल दो। दोनों थाने में प्राथमिकी नहीं होने पर पुलिस के एक उच्चाधिकारी से बात की गई। इसके बाद अगले दिन दोनों थानों से फोन कर प्राथमिकी के लिए बुलाया गया। इसके बाद अनगड़ा में प्राथमिकी दर्ज हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.