Move to Jagran APP

CRPF बहाली में अनफिट को फिट करने के लिए डिप्टी कमांडेंट ने की घूस की पेशकश, जानें पूरा मामला Ranchi News

सीआरपीएफ भर्ती रैकेट चलाने की आरोपित तत्कालीन डिप्टी कमांडेंट विनिता कुमारी के खिलाफ बुधवार को चिकित्सक डॉ नीलम जॉन रेड्डी ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 10:45 AM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 10:45 AM (IST)
CRPF बहाली में अनफिट को फिट करने के लिए डिप्टी कमांडेंट ने की घूस की पेशकश, जानें पूरा मामला Ranchi News
CRPF बहाली में अनफिट को फिट करने के लिए डिप्टी कमांडेंट ने की घूस की पेशकश, जानें पूरा मामला Ranchi News

रांची,जासं । भर्ती रैकेट चलाने की आरोपित  सीआरपीएफ की तत्कालीन डिप्टी कमांडेंट विनिता कुमारी के खिलाफ बुधवार को चिकित्सक डॉ नीलम जॉन रेड्डी (सीआरपीएफ) ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दी। मामला आरसी 6/16 से जुड़ा है। डॉ नीलम जॉन रेड्डी तेलंगाना से गवाही देने पहुंचे थे। गवाही के दौरान उन्होंने कहा कि 2016 में सीआरपीएफ सिपाही के लिए बहाली प्रक्रिया चल रही थी। प्रतिभागियों के मेडिकल चेकअप के लिए रांची और हजारीबाग में सेंटर बनाया गया था।

loksabha election banner

मेडिकल चेकअप अधिकारी की जिम्मेवारी मुझे दी गई थी। जांच से ठीक एक माह पूर्व आठ अप्रैल 2016 को एक महिला का फोन आया। फोन करने वाली ने कहा कि वे रांची से सीआरपीएफ की डिप्टी कमांडेंट विनिता कुमारी बोल रही है। उन्होंने अनफिट को मेडिकल जांच में पास करने के एवज में प्रति कैंडिडेट 20 हजार रुपये घूस की पेशकश की थी। गुरुवार को भी इस मामले में गवाही दर्ज होगी। मालूम हो कि मामले में डॉ नीलम जॉन रेड्डी 10वें गवाह हैं। वहीं विनिता कुमारी के पति डॉ अरविंद कुमार सिंह भी मामले में सह आरोपी हैं। 

धुर्वा में पोस्टेड थीं विनिता : विनिता कुमारी सीआरपीएफ 133 बटालियन, धुर्वा में पोस्टेड थीं। वहीं उनके पति डॉ अरविंद कुमार सिंह भी सीआरपीएफ में कांट्रेक्ट पर काम कर चुके थे। दोनों पति-पत्नी पर सिपाही भर्ती का रैकेट चलाने का आरोप है। इसी मामले में पति-पत्नी को जेल भी हुई थी। चिकित्सक डॉ नीलम जॉन रेड्डी की शिकायत के बाद मामले का खुलासा हुआ। इसकी गंभीरता को देखते हुए केस को सीबीआई को सौंप दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.