Move to Jagran APP

ऑटो में ब्लेड से काट उड़ाते थे यात्रियों के पैसे, 8 साल बाद चढ़े पुलिस के हत्थे; जाने पूरा मामला

बदमाशों ने कबूला कि वे 8 सालों से ऑटो में बैठी सवारियों के बैग से गहने और सामान उड़ाते थे। सभी अपराधी बोकारो जिले के चंदनकियारी अमलाबाद के मोहाल बस्ती के रहने वाले हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 12:05 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 12:05 PM (IST)
ऑटो में ब्लेड से काट उड़ाते थे यात्रियों के पैसे, 8 साल बाद चढ़े पुलिस के हत्थे; जाने पूरा मामला
ऑटो में ब्लेड से काट उड़ाते थे यात्रियों के पैसे, 8 साल बाद चढ़े पुलिस के हत्थे; जाने पूरा मामला

रांची,जासं। रांची पुलिस ने ऐसे गिरोह के बदमाशों को पकड़ा है जो ऑटो में बैठी सवारियों का बैग ब्लेड से काट कर उसमें रखे पैसे या जेवर उड़ा लेते थे। बोकारो जिले के चंदनकियारी का यह गिरोह बेहद शातिराना तरीके से काम करता है। उनके काम में कोई रुकावट न हो इसलिए उन्होंने कुछ ऑटो चालकों को भी अपने धंधे से जोड़ रखा था। इसके एवज में ऑटे चालकों को चोरी के पैसे में हिस्सा भी देते थे।

loksabha election banner

इस गैंग के लोग न केवल ऑटो सवारियों का सामान उड़ाते थे, बल्कि पैदल चलने वालों का जेब भी काटते थे। सीसीटीवी की निगरानी और गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन अपराधियों को दबोचा है। इनमें मेहनत शाही, आलम शाही और इस्लाम शाही शामिल हैं। सभी बोकारो जिले के चंदनकियारी अमलाबाद के मोहाल बस्ती के रहने वाले हैं। तीनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे पिछले आठ सालों से रांची में आकर ऑटो में बैठी सवारियों के बैग से गहने और सामान उड़ाते थे। पुलिस ने इनका कभी पीछा नहीं किया। न ही उनके खिलाफ कोई केस दर्ज किया गया। इस वजह से उनका धंधा लंबे समय से चलता आ रहा है। पुलिस उनसे अलग-अलग मामलों में संलिप्तता का पता लगा रही है। 

ऑटो चालकों को देते हैं हिस्सेदारी 

बिजनौर, मुंगेर गैंग और चंदनकियारी गैंग के अपराधी ऑटो चालकों की मिलीभगत से घटना को अंजाम देते हैं। इसके लिए ऑटो चालकों को हिस्सा देने का लालच देते हैं। ऑटो चालकों को वे नियमित हिस्सा भी देते हैं। इन अपराधियों के निशाने पर बैग लेकर चलने वाले होते हैं। ऑटो चालक सवारी बैठाने के बाद अपराधियों को कुछ दूरी पर बैठाते हैं। जो बैग को ब्लेड या चाकू से काटकर हाथ घुसाकर उसमें रखे गहने और पर्स को गायब कर देते हैं।

चंदा वसूलने वालों की भी मिलीभगत 

इन अपराधियों को किशोरी सिंह यादव चौक पर ऑटो के लिए चंदा काटने वालों की भी मिलीभगत होती है। उनकी जानकारी में ये अपराधी घटना को अंजाम देते हैं। इसके बाद उन्हें भी शराब और गुटखा की रकम देते हैैं।

मुंगेर गैंग का सरगना गया जेल 

ऑटो सवारियों के रुपये उड़ाने वाले मुंगेर गैंग का सरगना मो. जहांगीर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने उसके सहयोगी ऑटो चालक रातू के चटकपुर निवासी बालेश्वर साव को एक सप्ताह पहले ही जेल भेज दिया था। हालांकि इस गिरोह के तीन अपराधी अब भी फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। बता दें कि इस अपराधी को पकडऩे के लिए पीड़ित कौशल किशोर ने खुद मेहनत की और छुट्टी लेकर अपराधी को पकड़ा। कौशल किशोर के बैग से बीते आठ अक्टूबर को पत्नी व बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन जाने के दौरान गहने उड़ा लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.