Move to Jagran APP

25 लाख का सोना लूटकांड में मिले दो हथियार, तौकीर ने कहा- हाथ में नहीं था पिस्टल वरना पुलिस पर कर देता फायरिंग

अरगोड़ा में 25 लाख की सोने के जेवरात लूटकांड में गिरफ्तार शार्प शूटर तौकीर आलम के घर से पुलिस ने दो हथियार और 20 गोलियां बरामद की है। इनमें एक 7.62 बोर की पिस्टल और आठ चक्रीय रिवाल्वर शामिल है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 10:56 AM (IST)
25 लाख का सोना लूटकांड में मिले दो हथियार, तौकीर ने कहा- हाथ में नहीं था पिस्टल वरना पुलिस पर कर देता फायरिंग
तौकीर ने कहा- हाथ में नहीं था पिस्टल वरना पुलिस पर कर देता फायरिंग। जागरण

रांची, जासं । अरगोड़ा में 25 लाख की सोने के जेवरात लूटकांड में गिरफ्तार शार्प शूटर तौकीर आलम के घर से पुलिस ने दो हथियार और 20 गोलियां बरामद की है। इनमें एक 7.62 बोर की पिस्टल और आठ चक्रीय रिवाल्वर शामिल है। हथियारों को तौकीर ने नगड़ी थाना क्षेत्र के नयासराय मुड़मा स्कूल के पास स्थित घर में छुपा कर रखा था। हथियार मिलने के बाद पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने पुलिस से कहा कि जिस समय पुलिस उसके घर पहुंची थी और वह भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान पिस्टल अगर उसके हाथ में होता तो पुलिस पर भी फायरिंग कर देता। कितने पुलिसकर्मी उसके चपेट में आते वह इसकी परवाह नहीं करता।

loksabha election banner

लेकिन वह भागने के चक्कर में छत से कूद गया था। इससे उसका पैर टूट गया था। तौकीर सहित सात अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद लगातार इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। इसबीच पुलिस ने तौकीर के द्वारा छुपाए गए हथियार बरामद कर लिया है। तौकीर का पैर टूटने की वजह से वह फिलहाल रिम्स के कैदी वार्ड में भर्ती है। गौरतलब है कि पकड़े जाने से पहले तौकीर पुलिस की फाइलों में भगोड़ा साबित हो चुका था। पुलिस उसे नहीं ढूंढ पा रही थी। वह रांची केवल अपराध करने आता था। ज्यादातर बंगाल में रहता था। इधर, रांची में फिर अपराध के लिए पांव पसारना महंगा पड़ा। वह अपने भांजा दानिश मजहर के साथ सांठ-गांठ कर लूट व डाका जैसी वारदात की प्लानिंग करने लगा। इसी चक्कर में वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। 

 

26 मार्च को हरमू रोड में लूट लिए थे गहने

26 मार्च को अरगोड़ा इलाके के हरमू रोड बिजली ऑफिस के सामने तीन अपराधियों ने जेवर व्यवसाई और उनके स्टाफ से लूट लिया था। जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा के स्टाफ ईश्वर भगत के दोस्त की वजह से इस लूट की घटना की प्लानिंग हुई थी। जेवर कारोबारी के स्टाफ ईश्वर का घर इटकी में ही है। उसका दोस्त इटकी के कोयरी टोला निवासी जतिश महतो है। उसी की सूचना के आधार पर 26 मार्च की सुबह हरमू बिजली ऑफिस के पास अपराधियों ने ओवरटेक करते हुए रोका और हथियार के बल लूट लिया गया था।

ये हुए थे गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधियों में इटकी थाना क्षेत्र के महुआ टिकरा निवासी दानिश मजहर, पुरानी रांची कुम्हारटोली निवासी दिनेश प्रजापति, इटकी बनिया टोली निवासी हरि गोप, कोयरी टोला निवासी जतिश महतो, करण सिंह, इटकी गुलजार रोड निवासी तौकिर आलम और डोरंडा कुम्हारटोली निवासी असलम अंसारी शामिल है। इस घटना में शमिल एक अन्य अपराधी फरार है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

इन कांडों में तौकीर था वांटेड :

-वर्ष 2005 में जैप वन ग्राउंड के सामने बैंक के जीप से छह लाख रुपये कुख्यात लखन के साथ लूट।

-वर्ष 2006 में लाल राजेंद्रनाथ शहदेव उर्फ बाबू को टेंडरहार्ट स्कूल के सामने मैदाल में अमर सिंह के साथ हत्या कर दी थी।

-दिलीप कच्छप को बिरसा चौक के पास लखन सिंह, सोनू इमरोज के साथ मिलकर हत्या की।

-वर्ष 2008 में शर्मा मांझी को बरियातू इलाके में लखन सिंह के साथ मिलकर हत्या कर दी।

-वर्ष 2009 में अमर सिंह, लखन सिंह और शाहिल एंडरसन के साथ मिलकर राजू धानुका की गोली मारकर हत्या कर दी।

-वर्ष 2010 में दिपावली के दिन अमर सिंह, शाहिल एंडरसन के साथ मिलकर नामकुम सदाबहार चौक पर अनिल सिंह और उसके भाई अमर सिंह की हत्या कर दी।

-जगन्नाथपुर मंदिर के पास मैदान में अमर सिंह के साथ मिलकर बिगुल कच्छप की हत्या कर दी थी।

-वर्ष 2017 के अगस्त महीने में सिंह मोड़ के पास अमर सिंह के साथ मिलकर राजेश तिर्की की हत्या कर दी।

-तुपुदाना दसमाइल में अमर सिंह के साथ मिलकर लकड़ा उर्फ बिजल की घर में घुसकर हत्या कर दी थी।

-वर्ष 2015-16 में मोहन पंडित और राजेंद्र राम को तुपुदाना चौक में अमर सिंह के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.