Move to Jagran APP

झारखंड में आपराधिक प्रवृत्ति वाले भी बांट रहे कोरोना वारियर्स के सर्टिफिकेट, पुलिस वालों को मिला खास निर्देश

Jharkhand Corona News. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को आदेश जारी कर कहा है कि बिना किसी सक्षम पदाधिकारी से आदेश प्राप्त किए किसी पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 03:56 PM (IST)
झारखंड में आपराधिक प्रवृत्ति वाले भी बांट रहे कोरोना वारियर्स के सर्टिफिकेट, पुलिस वालों को मिला खास निर्देश
झारखंड में आपराधिक प्रवृत्ति वाले भी बांट रहे कोरोना वारियर्स के सर्टिफिकेट, पुलिस वालों को मिला खास निर्देश

रांची, राज्य ब्यूरो। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को यह आदेश दिया है कि पुलिसकर्मी या पुलिस पदाधिकारी ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल न हों, जहां उनके लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया हो। डीजीपी एमवी राव के आदेश पर आइजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है। आदेश में बताया गया है कि ऐसी सूचना मिल रही है कि कई ऐसे निजी संगठन भी कोरोना वारियर्स के सर्टिफिकेट बांट रहे हैं, सम्मानित कर रहे हैं, जिनपर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

पुलिस मुख्यालय ने आदेश में बताया है कि ऐसी सूचना मिली है कि कोरोना महामारी से उत्पन्न लॉकडाउन के दौरान विधि-व्यवस्था डयूटी में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों को विभिन्न संस्थाएं व संगठन के माध्यम से सम्मानित किया जा रहा है। ऐसे स्थिति में यह निर्देशित किया गया है कि कोई भी पुलिस पदाधिकारी-कर्मी बिना किसी सक्षम पदाधिकारी से आदेश प्राप्त किए किसी भी संस्था, संगठन के सम्मान समारोह, पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगे।

आइसीआइसीआइ बैंक ने सीएम को सौंपे कोरोना संक्रमण से बचाव के किट

आइसीआइसीआइ बैंक के अधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें 50 हजार हैंड ग्लब्स, 50 हजार थ्री लेयर मास्क, 240 बोतल सैनिटाइजर और 70 सेट इंफ्रारेड थर्मल स्कैनर सौंपा। मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट में बैंक द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम, बचाव और इलाज को लेकर सरकार द्वारा तमाम जरूरी कदम उठाए गए हैं। इसमें सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक, व्यवसायिक समेत अन्य संगठनों का  पूरा सहयोग मिल रहा है। कहा, राज्यवासियों के सहयोग से हम कोरोना पर निश्चित तौर पर जीत हासिल करने में कामयाब होंगे।

इस मौके पर आइसीआइसीआइ बैंक की ओर से  मुख्यमंत्री को बताया गया कि उनके द्वारा कोरोना महामारी की इस अवधि में राज्य के सभी जिलों में सैनिटाइजर, ग्लब्स, थर्मल स्कैनर और पीपीई किट समेत अन्य बचाव सामग्री का लगातार वितरण किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि रांची सदर अस्पताल में थैलीसिमिया वार्ड को बनाने का खर्च बैंक के द्वारा वहन किया गया है। मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले आइसीआइसीआइ बैंक के प्रतिनिधियों में राजेश कुमार मिश्रा, राकेश कुमार, अदिति घोष और माधव चौधरी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.