Move to Jagran APP

Coronavirus Doctor Consultation: कोरोना काल में सावधानी ही बचाव है, जानें डॉक्‍टर क्‍या कहते हैं

Coronavirus Doctor Consultation डॉक्टर शुभांगी ने बताया कि हम इस महामारी से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करें। कोरोना को हराने में युवाओं की अहम भूमिका है। मास्‍क का प्रयोग जरूर करें। घर से जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 05:24 PM (IST)
Coronavirus Doctor Consultation: कोरोना काल में सावधानी ही बचाव है, जानें डॉक्‍टर क्‍या कहते हैं
Doctor Suggestion, Coronavirus Doctor Consultation डॉक्टर शुभांगी।

रांची, जासं। रांची के गोस्सनर काॅलेज में वर्चुअल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से छात्र-छात्राओं को स्वस्थ रहने के टिप्स डाॅक्टर शिवांगी ने दिए। उन्होंने छात्रों से कहा कि कोरोना काल में सावधानी ही बचाव है। घर से नहीं निकलें। जरूरत पड़ने पर निकलना पड़े तो दो मास्क का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने कहा कि युवा बड़े से बड़े परिवर्तन लाते रहे हैं। कोरोना को हराने में भी उनकी अहम भूमिका होगी। डॉक्टर शुभांगी ने बताया कि हम इस महामारी बचने के लिए सभी नियमों का पालन करें। ऑक्सीजन लेवल कम हो जाए तो पेट के बल लेटकर तकिया लगाकर सोएं और लंबी सांस खींचकर छोड़ें। गूगल मीट में शिक्षिका, निवेदिता, मीना मैम, संतोष सर, पूजा, अनुज ने जुड़कर छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहने के लिए कहा। कार्यक्रम के अंत में प्रोफेसर संतोष कुमार के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

loksabha election banner

जरूरतमंदों को दवा पहुंचा रहा चडरी सरना समिति

चडरी सरना समिति पूजा समिति कोरोना काल में जरूरतमंदों एवं दिहाड़ी मजदूरों को सहयोग कर रहा है। समिति के अध्यक्ष सबलू मुंडा ने कहा कि चडरी सरना समिति के द्वारा जीवन रक्षक दवाएं इकट्ठा कर लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। जीवन रक्षक दवाएं अभी तक चडरी, गोपालगंज, लोहरा कोचा, थड़पकना, कोनका टोली, प्लजा मस्जिद के पीछे, महिंद्रा कॉलेज के पीछे, प्रेम नगर, नगर निगम कचहरी बस्ती, ट्रैक्टर स्टेंड, नवा टोली, आदि जैसे मोहल्लों में करीब 1200 घरों में बांटा जा चुका है।

कोरोना संकट के इस दौर में लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी। पिछले वर्ष के कोरोना काल में भी चडरी सरना समिति के द्वारा 65 दिनों तक असहाय जरूरतमंदों एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। सरकार के स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को हम सभी लोगों से कड़ाई से पालन करने की जरूरत है, तभी हम सभी कोरोना से जंग जीत पाएंगे। जीवन रक्षक दवाएं बांटने में मुख्य रूप से केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष बबलू मुंडा, चडरी सरना समिति के संरक्षक जितेंद्र सिंह, शंकर लिंडा, सबलू खान, विक्की वर्मा, आभिषेक सिंह, शांतनु सिंह, अमन मुंडा, प्रेम लिन्डा, विक्की सोनी, सागर भगत आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.