Move to Jagran APP

Congress Party: जन जागरण अभियान को लेकर कांग्रेस रेस... मोदी सरकार के नाक में दम करेगी

Congrss Party देशव्‍यापी जन जागरण अभियान को लेकर कांग्रेस ने मुश्‍कें कस ली हैं। इस दौरान पार्टी ज्यादती के शिकार लोगों के साथ खड़ी होगी। इधर झारखंड कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर की अगुआई में आयोजित बैठक में शामिल कांग्रेस विधायकों ने अभियान की सफलता को जोर लगाया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 12:00 AM (IST)
Congress Party: जन जागरण अभियान को लेकर कांग्रेस रेस... मोदी सरकार के नाक में दम करेगी
Congress Party: देशभर में जन जागरण अभियान को लेकर कांग्रेस ने मुश्‍कें कस ली हैं।

रांची, राज्य ब्यूरो। Congress Party प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को जन-जागरण अभियान की सफलता को लेकर रणनीति तैयार की गई। प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 14 नवंबर से लेकर 29 नवंबर 2021 चलने वाले राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम जनजागरण अभियान को झारखंड प्रदेश में जमीनी स्तर पर सफल बनाने को एक अवसर और चुनौती के रूप में लेना है। जन जागरण अभियान को लेकर आयोजित बैठक में शामिल हुए कांग्रेस विधायक सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मौजूदा हालात से हर मोर्चे पर डटकर मुकाबला कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने सजग राजनीतिक विपक्ष होने के नाते ये निर्णय लिया है कि हमें इस संघर्ष को दोगुना करना होगा और उनके साथ मिलकर इस आवाज को बुलंद करना होगा जो इस जनविरोधी सरकार के सबसे ज्यादा ज्यादतियों के शिकार हैं। हमारे किसान, मजदूर, हमारे युवा जो नौकरियों व अवसर के लिए लड़ रहे हैं, छोटे और मध्यम स्तर के व्यवसायी जिनका व्यापार इस केंद्र सरकार के गलत फैसलों गलत नीतियों के कारण आज पूरी तरह से तबाह-बर्बाद हो चुका है।

ठाकुर ने कहा कि यहां कार्यक्रम के निमित्त सभी जिलों के प्रभारी, सह प्रभारी बैठे हैं सभी को इस कार्यक्रम की सफलता के लिए जिलों में न्यूनतम तीन दिनों तक प्रवास करना होगा। राजेश ठाकुर ने कहा कि अच्छे दिनों के नाम पर भाजपा सरकार ने कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी का उच्चतम स्तर, घटती नौकरियां, बदहाल व्यापार, अन्नदाताओं को बर्बाद करने के लिए तीन काले कृषि कानून दिए हैं। अन्नदाता किसानों मेहनतकश मजदूरों दैनिक वेतनभोगियों भारत के भविष्य छात्रों, युवा, बेरोजगारों, गृहिणियों व समाज के हर तबके के तरक्की के अवसर को अवसाद में बदलने का काम केंद्र सरकार ने किया है।

बैठक में कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, विधायक कुमार जयमंगल, राजेश कच्छप, ममता देवी, विक्सल कोंगाड़ी , अम्बा प्रसाद, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद , राकेश सिन्हा , डॉ राकेश किरण महतो , डॉ एम तौसीफ आभा सिन्हा, सतीश पॉल मुंजनी, रवींद्र सिंह जनजागरण अभियान के प्रदेश नियंत्रण कक्ष के संयोजक पूर्व मंत्री केशव महतो कमलेश समेत अन्य मौजूद थे।

राजनीतिक लाभ के लिए समाज को बांट रही भाजपा : आलमगीर

कांग्रेस के नेता विधायक दल आलमगीर आलम ने कहा कि अपनी नाकामी को छुपाने के लिए नफरत, निराशा, नकारात्मकता का तांडव केंद्र की भाजपा सरकार के द्वारा किया जा रहा है। राजनीतिक लाभ के लिए समाज को बांटने तक से परहेज नहीं किया जा रहा है।

गरीबी की बढ़ती दर देश के लिए चिंताजनक : बादल

कृषि मंत्री बादल ने कहा कि गरीबी की बढ़ती दर देश के लिए बेहद चिंताजनक है। बढ़ती मुद्रास्फीति आजीविका को नष्ट कर रही है और जनता की तकलीफ बढ़ रही है। जो पहले ही अर्थव्यवस्था के नष्ट होने से गहराती मंदी, उच्चतम बेरोजगारी दर , कृषि संकट निरंतर तेज होती गरीबी और भोजन की कमी होने से लगातार जूझ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.