Move to Jagran APP

इंटर जिला टॉपर को नहीं ढूंढ पा रहा कॉलेज, विभाग ने शुरू की जांच Hazaribagh News

JAC 12th Arts Result. संभावना है कि उम्र कम करने के लिए इंटर की परीक्षा दोबारा दी हो। फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार उम्र 42 वर्ष है। बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा दी थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 11:25 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 11:25 AM (IST)
इंटर जिला टॉपर को नहीं ढूंढ पा रहा कॉलेज, विभाग ने शुरू की जांच Hazaribagh News
इंटर जिला टॉपर को नहीं ढूंढ पा रहा कॉलेज, विभाग ने शुरू की जांच Hazaribagh News

हजारीबाग, जासं। JAC 12th Arts Result झारखंड इंटर कला संकाय में जिला टॉपर किरण कुमार मेहता के रिजल्ट के बाद से ही अंडरग्राउंड होने के बाद विभागीय जांच प्रारंभ कर दी गई है। सोमवार को जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा गर्रीकला इंटर कॉलेज से भी परीक्षार्थी से जुड़े कागजात मांगे गए हैं। वहीं कॉलेज प्रबंधन भी छात्र से लगातार संपर्क करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो रहा है। परीक्षा परिणाम सामने आने के बाद से ही किरण गायब है।

loksabha election banner

मध्यमा बोर्ड से दी है मैट्रिक की परीक्षा, दोबारा मैट्रिक परीक्षा देने की संभावना

जिला शिक्षा पदाधिकारी लूदी कुमारी ने मामले की जांच प्रारंभ की है। जांच में यह बात सामने आई है कि उसने 2018 में मध्यमा बोर्ड से परीक्षा दी थी। यहां भी उसे 91 प्रतिशत अंक हासिल हुए थे। इसमें अपनी जन्मतिथि 1998 दर्ज कराई है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि उसने उम्र कम करने के लिए ही दोबारा मैट्रिक की परीक्षा दी थी।

संदेह है कि उसने बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा दी है। मध्यमा बोर्ड से परीक्षा देने के लिए उसने राजकीय संस्कृत उच्च विद्यालय हजारीबाग में दाखिला लिया था। इंटर की परीक्षा भी उसने नियमित छात्र के रूप में गर्रीकला इंटर कॉलेज से दी है। बड़कागांव के एक निजी कॉलेज में शिक्षक के रूप में उसके पढ़ाने की बात भी सामने आ रही है।

फेसबुक प्रोफाइल में बताई है 10 जनवरी 1978 की जन्मतिथि

किरण कुमार के नाम से मौजूद फेसबुक प्रोफाइल से भी परीक्षार्थी की पूरी भूमिका संदिग्ध दिखती है। उसने अपने प्रोफाइल में अपनी जन्मतिथि 10 जनवरी 1978 बताई है। यदि यह सच है तो वह करीब 42 वर्ष का है। साथ ही अपने आप को नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी व बड़कागांव हाई स्कूल का पूर्व छात्र बताता है।

'कला संकाय में टॉप करने करने वाला किरण कुमार मेहता की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है। मामले की जांच प्रारंभ कर दी गई है। अब तक की जांच में उसके 2018 में मध्यमा बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा देने के प्रमाण मिले हैं। क्या इसके पहले भी उसने परीक्षा दी है, इसकी जांच की जा रही है।' -लूदी कुमारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, हजारीबाग।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.