Move to Jagran APP

अपना वादा पूरा करने झारखंड आ रहे हैं पीएम मोदीः रघुवर दास

पीएम मोदी झारखंड में सिंदरी कारखाना के पुनरुद्धार, देवघर में एम्स, पाइपलाइन से गैस जैसी योजनाओं के साथ कुल 27 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 05:56 PM (IST)
अपना वादा पूरा करने झारखंड आ रहे हैं पीएम मोदीः रघुवर दास
अपना वादा पूरा करने झारखंड आ रहे हैं पीएम मोदीः रघुवर दास

रांची, जेएनएन। देश में मोदी शासन के चौथे वर्ष का अंतिम दिन झारखंड में धमाकेदार तरीके से मनाने की पूरी तैयारी है। 26 मई, 2014 को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी इस वर्ष 25 मई को धनबाद में रहेंगे और झारखंड में 27 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पीेएम सिंदरी कारखाना के पुनरुद्धार, देवघर में एम्स, पाइपलाइन से गैस जैसी योजनाओं के साथ कुल 27 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। धनबाद के बलियापुर में मुख्य कार्यक्रम होगा। मोदी के झारखंड दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात रहेंगे।  

loksabha election banner

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि मोदी चुनाव के दौरान झारखंड के लोगों से किए वादे को पूरा करने आ रहे हैं। पावर प्लांट का निर्माण और सिंदरी खाद कारखाना को फिर से चालू करना दो बड़े वादे थे जिन्हें पूरा किया जा रहा है। देवघर में एयरपोर्ट का विस्तारीकरण और एम्स के शिलान्यास के साथ-साथ कोल कंपनियों में नियोजन के अवसर कहीं न कहीं पीएम की घोषणाओं का हिस्सा ही रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से ही सीएम ने धनबाद के बलियापुर में आयोजित कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों से पहुंचने की अपील की।

 

पीएम बोले थे झारखंड में फैलेगा उजाला

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि झारखंड में कोयले का भंडार है फिर भी यहां अंधेरा छाया हुआ है। भाजपा की सरकार आई तो यहां पावर प्लांट लगाएंगे और अंधियारा दूर करेंगे। अब 4000 मेगावाट का पावर प्लांट इसी वादे को पूरा कर रहा है।

सिंदरी में अनंत कुमार और हमने किया था वादा

सीएम ने कहा कि सिंदरी में चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और स्वयं मैंने लोगों से वादा किया था कि सिंदरी कारखाना खुलेगा। अब यह कारखाना खुलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। केंद्र सरकार ने इसके लिए 6800 करोड़ की योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है। नेहरू मंत्रिमंडल में उर्वरक मंत्री के रूप में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सिंदरी खाद कारखाने की परिकल्पना की थी जिसे अब फिर भाजपा ने ही चालू किया।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा काम

सीएम ने कहा कि देवघर में एम्स का खुलना राज्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। संताल परगना की शुरू से ही अनदेखी हुई है। खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह इलाका पिछड़ा हुआ था। एम्स खुलने के साथ ही राज्य सरकार की कोशिश होगी कि अगले साल से देवघर एम्स में ओपीडी की सुविधा भी शुरू हो जाए।

पीएम का रहा है रोजगार पर फोकस

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम प्रधानमंत्री का रोजगार पर फोकस रहा है और चौथे वर्ष में कोल कंपनियों सीसीएल व बीसीसीएल में सात हजार लोगों को रोजगार देने की प्रक्रिया शुरू होगी। पीएम के हाथों तीन सौ लोगों को रोजगार पत्र भी मिलेंगे।

आर्च विशप को राजनीति करनी हो तो अखाड़े में उतरें

मुख्यमंत्री ने आर्च विशप के पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर धर्मगुरू को राजनीति करनी है तो उन्हें राजनीतिक अखाड़े में उतरना चाहिए और धर्म को चोला उतार देना चाहिए। हम सभी धर्म के गुरुओं का सम्मान करते हैं। हिंदू संस्कृति सभी धर्मो को आत्मसात करती है लेकिन हमारी गुरुओं से भी अपील है वे धार्मिक काम करें। धार्मिक गुरू को राजनीतिक गुरू बनना हो तो वे राजनीति के अखाड़े में उतरकर खुद को आजमा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.