Move to Jagran APP

CM रघुवर दास बोले, विकास हमारा संकल्प- अंतिम सांसें गिन रहा उग्रवाद; 65 आश्रितों को दिया नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य की जेलों व अस्पतालों के लिए नवनियुक्त 85 पारा मेडिकल स्टाफ व उग्रवादी हिंसा में मारे गए सामान्य नागरिकों के 65 आश्रितों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 09:07 PM (IST)
CM रघुवर दास बोले, विकास हमारा संकल्प- अंतिम सांसें गिन रहा उग्रवाद; 65 आश्रितों को दिया नियुक्ति पत्र
CM रघुवर दास बोले, विकास हमारा संकल्प- अंतिम सांसें गिन रहा उग्रवाद; 65 आश्रितों को दिया नियुक्ति पत्र

रांची, राज्य ब्यूरो। प्रोजेक्ट भवन सभागार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य की जेलों व  अस्पतालों के लिए नवनियुक्त 85 पारा मेडिकल स्टाफ व उग्रवादी हिंसा में मारे गए सामान्य नागरिकों के 65 आश्रितों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया। उन्होंने नवनियुक्त सभी 150 कर्मियों को शुभकामनाएं भी दीं।  इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य में उग्रवाद अंतिम सांसें गिन रहा है। इसे जड़ से उखाड़कर फेंकना और राज्य में अमन, चैन कायम कर विकास को रफ्तार देना सरकार का संकल्प है। उग्रवादी मुक्त झारखंड सरकार की प्राथमिकता है। नक्सल ङ्क्षहसा के मृतकों की जान तो वापस नहीं लाई जा सकती, लेकिन उनके आश्रितों के साथ सरकार हमेशा खड़ी रहेगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के गठन के बाद से ही उग्रवाद के प्रति सरकार का रुख कड़ा रहा है। उग्रवाद से निपटने के लिए वीर जवानों ने शहादत दी। पांच साल में वीर जवानों ने नक्सली गतिविधियों पर नकेल कसने में सफलता हासिल की। राज्य में कई बेकसूर लोग भी नक्सल ङ्क्षहसा के शिकार हुए। इनके आश्रितों का ख्याल रखना सरकार की जिम्मेदारी है। इन सभी दायित्वों को सरकार का गृह विभाग बखूबी निभा रहा है। आने वाले समय में झारखंड पुलिस और जनता के आपसी सहयोग से हमें पूरी तरह उग्रवाद मुक्त झारखंड बनाना है। 

कैदियों को बेहतर चिकित्सा सरकार की जिम्मेदारी

राज्य की जेलों के अस्पतालों के लिए 85 पारा मेडिकल स्टाफ को नियुक्ति पत्र देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कैदियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देना सरकार की जिम्मेदारी है। ये चिकित्सा कर्मी कैदियों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए अपना शत-प्रतिशत योगदान देंगे। राज्य सरकार झारखंड की बच्चियों को कौशल विकास के माध्यम से नर्सिंग का भी प्रशिक्षण दिला रही है। उन्हें रोजगार से जोडऩे का भी काम किया जा रहा है।

सांकेतिक रूप से इन्हें मिला नियुक्ति पत्र

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सांकेतिक तौर पर उग्रवादी हिंसा में मृत सामान्य नागरिकों के आश्रित सुकरा मुंडा, जीदन टुटी, जकरियस टोपनो, सीताराम मुंडा, सनातन पातर, महेंद्र प्रसाद मुंडा, फुलेश्वरी देवी, रेखा कुमारी एवं कारा अस्पताल में पारा चिकित्सा के पदों के लिए बिजली कुमारी नाग, सीमा रोहिणी मींज, दमयंती प्रधान, अजय कुमार गुप्ता, पवन कुमार पासवान, भीम कुमार महतो और अभिनव सौरभ को नियुक्ति पत्र सौंपा। ये नियुक्तियां आरक्षी, चतुर्थ वर्ग, नर्स, कंपाउंडर, फार्मासिस्ट और एक्स-रे टेक्नीशियन के पदों के लिए हुईं हैं।

समारोह में ये रहे उपस्थित

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा र मुख्य सचिव डीके तिवारी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी केएन चौबे, डीजी मुख्यालय पीआरके नायडू, गृह विभाग की विशेष सचिव तदाशा मिश्रा एवं कारा निरीक्षक शशि रंजन सहित विभाग के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.