Move to Jagran APP

हेमंत सोरेन बोले, केंद्र से अतिरिक्त सहयोग की थी उम्मीद; जीएसटी का हिस्‍सा भी मिल रहा कम

Jharkhand News Hemant Soren झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जीएसटी के मद में राज्‍य सरकार को अपने हिस्से से कम राशि मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 03:56 PM (IST)
हेमंत सोरेन बोले, केंद्र से अतिरिक्त सहयोग की थी उम्मीद; जीएसटी का हिस्‍सा भी मिल रहा कम
Jharkhand News, Hemant Soren झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन।

रांची, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के दौर में केंद्र सरकार से अतिरिक्त सहयोग की उम्मीद थी, लेकिन जीएसटी के मद में सरकार को अपने हिस्से से कम राशि मिल रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने उपलब्ध संसाधनों के आधार पर तैयारी की है। यह स्पष्ट नहीं है कि तीसरे लहर में कोरोना संक्रमण का स्वरूप क्या होगा, सरकार ने अचानक आने पर भी उससे निपटने के लिए तैयारी की है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर बहुत बेहतर नहीं है। इससे कोरोना टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही है। इससे निपटने के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वह कोरोना संक्रमण से जुड़े आंकड़ों में कोई फेरबदल ना करें। पारदर्शिता बरतते हुए आंकड़े प्रस्तुत करें। सरकार को इससे सही दिशा में निर्णय और रणनीति बनाने में मदद मिलेगी।

टाना भगतों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान : बन्ना गुप्ता

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को घोषणा की कि महात्मा गांधी के अनुयायी टाना भगतों के लिए राज्य सरकार विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान चलाएगी। बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद उन्होंने यह बात कही। उन्होंने बताया कि टाना भगत आज भी बापू के सिद्धांतों पर चलते हुए अपना जीवन यापन करते हैं और राज्य सरकार उन्हें अपना धरोहर मानती है, इसलिए राज्य सरकार का कर्तव्य है कि उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें टीकाकरण का लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया है कि शीघ्र ही टाना भगतों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.