Move to Jagran APP

मंत्री से लेकर संतरी तक चकराए, नए विधानसभा भवन में ठंड से परेशान हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

Jharkhand Assembly. नए विधानसभा भवन में स्पीकर कक्ष में एसी कंट्रोल नहीं है। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए युद्धस्तर पर हो रहा काम।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:09 PM (IST)
मंत्री से लेकर संतरी तक चकराए, नए विधानसभा भवन में ठंड से परेशान हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मंत्री से लेकर संतरी तक चकराए, नए विधानसभा भवन में ठंड से परेशान हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांची, राज्य ब्यूरो। विधानसभा के नए भवन में बजट सत्र आहूत करने का फैसला विधानसभा सचिवालय ने लिया है। गुरुवार को शिफ्टिंग को लेकर जहां सचिवालय कर्मियों और पदाधिकारियों में आपाधापी मची रही, वहीं विशाल भवन के कमरे खोजने में मंत्री से लेकर संतरी तक परेशान रहे। विधानसभा कर्मियों का जत्था अपने लिए आïवंटित किए गए कमरों की खोज में लगा रहा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विभिन्न दलों के नेताओं संग बैठक के बाद भवन का जायजा लिया।

loksabha election banner

स्पीकर कक्ष के समीप ही उनके लिए कक्ष बनाया गया है। वे खुद स्पीकर चैंबर में ज्यादा ठंड से परेशान दिखे। कहा कि तापमान नियंत्रित करने का भी उपाय करना चाहिए। चैंबर का कम तापमान असहज कर रहा है। स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने भी कहा कि भवन को प्रैक्टिस में लाना आवश्यक था। जब कार्य आरंभ हुआ है, तो कमियां पकड़ में आ रही हैं, जिसके निराकरण का निर्देश दिया गया है। विधानसभा परिसर के आसपास मोबाइल नेटवर्क काफी कमजोर है।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि बीएसएनएल की ओर से नेटवर्क उपलब्ध कराने के उपाय किए गए हैं। इसमें जल्द सुधार होगा। विधानसभा भवन के चारों ओर मार्ग निर्देशित करने के लिए बोर्ड लगाने का काम गुरुवार देर रात तक होता रहा। इसके अलावा मुख्य मार्ग को साफ करने की कवायद में सैकड़ों मजदूर लगे रहे। सड़क के दोनों तरफ पौधे भी लगाए जा रहे हैं। सभी गेट पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। सत्र के दौरान बाहरी व्यक्तियों का विधानसभा भवन में प्रवेश वर्जित रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.