Move to Jagran APP

पत्‍तल बनाकर गुजारा कर रही अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने मदद का दिया निर्देश

Jharkhand Latest News इसी तरह सीएम ने धनबाद की भूली निवासी एक महिला समेत उसके दो बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उसकी सुध लेने को कहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:23 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:39 PM (IST)
पत्‍तल बनाकर गुजारा कर रही अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने मदद का दिया निर्देश
पत्‍तल बनाकर गुजारा कर रही अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने मदद का दिया निर्देश

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को बाघमारा निवासी अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी संगीता सोरेन और उनके परिवार को जरूरी सरकारी मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। जल्द ही खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार नीति बनाएगी। मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई थी कि अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता सोरेन पत्तल बनाकर अपने परिवार का भरण पोषण करने को मजबूर है। संगीता ने 2018 में भूटान सहित एशिया के कई देशों में हुई प्रतिस्पर्धा में देश का नाम रोशन किया है।

prime article banner

हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर धनबाद के उपायुक्‍त को आदेश देते हुए कहा कि कृपया संगीता बेटी और उनके परिवार को जरूरी सभी सरकारी मदद पहुँचाते हुए सूचित करें। खेल-खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है और जल्द ही नीति और कार्यप्रणाली के साथ जनता के समक्ष आने वाली है।

एक ट्वीटर यूजर ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग करते हुए लिखा था कि झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा की अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता सोरेन आज पत्तल बनाकर अपने और परिवार की भूख मिटाने को मजबूर है। संगीता 2018 में भूटान सहित एशिया के कई देशों में अपने राज्य और देश का नाम रौशन किया है। पर आज इनका सुध लेने वाला कोई नहीं है।

सीएम ने इसी तरह उपायुक्त को धनबाद की भूली निवासी एक महिला समेत उसके दो बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उसकी सुध लेने तथा उसे आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री को जानकारी मिली थी कि संक्रमित होने के बाद वह महिला दोनों बच्चों के साथ जब पीएमसीएच के कोविड केयर सेंटर पहुंची तो बरामदे पर बैठकर उसे पूरी रात काटनी पड़ी। सीएम ने उपायुक्त को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि आगे से ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य मामले में गोमिया प्रखंड के गागपुर निवासी चुन्नूलाल सोरेन को सरकारी योजनाओं से जोड़कर सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश बोकारो के उपायुक्त को दिया है। बताते चलें कि 70 वर्षीय चून्नूलाल झारखंड आंदोलनकारी हैं और लकवा से ग्रसित हैं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से वे अपना इलाज नहीं करा पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कदम उठाए जाएं। सीएम ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की इस लड़ाई को हमें मिलकर लडऩा है। मास्क का उपयोग करें तथा नियमों का सख्ती से पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.