Move to Jagran APP

लुटेरी दुल्हन: पहले पति से ठगी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख; तीसरे के साथ शादी कर गई कैलिफोर्निया

Chatra Jharkhand News. चतरा के इटखोरी की रहने वाली युवती ने शादी डॉट कॉम पर खुद को अविवाहित बताकर खेल करती रही। युवती पर दो मामले दर्ज हुए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:15 AM (IST)
लुटेरी दुल्हन: पहले पति से ठगी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख; तीसरे के साथ शादी कर गई कैलिफोर्निया
लुटेरी दुल्हन: पहले पति से ठगी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख; तीसरे के साथ शादी कर गई कैलिफोर्निया

रांची, राज्य ब्यूरो। चतरा के इटखोरी की एक युवती ने शादी डॉट कॉम Shaadi.com को माध्यम बनाकर तीन युवकों से ठगी की है। शादी डॉट कॉम Shaadi.com पर उसने गिरिडीह के युवक से संपर्क किया और शादी कर ली। एक करोड़ रुपया ठगकर उसने फिर से शादी डॉट कॉम पर खुद को अविवाहित बताते हुए गुजरात के एक युवक को फांसा और उसके साथ रहने लगी। इस युवक को भी उसने 45 लाख का चूना लगाया और पुणे के युवक के साथ खुद को अविवाहित बताते हुए शादी कर ली।

loksabha election banner

शादी के बाद वह युवक के साथ वह कैलिफोर्निया चली गई। तीसरे पति की मां ने पुणे में, दूसरे साथी ने गुजरात के राजकोट में ठगी का मामला दर्ज कराया है। चतरा के इटखोरी में युवती के पासपोर्ट की जांच करने में जुटी पुलिस के सामने यह मामला खुला है। पहला पति भी अब युवती पर ठगी का मामला दर्ज कराने वाला है। गुजरात के युवक अमित गुप्ता का केस देखने वाले हाई कोर्ट के अधिवक्ता अखौरी अमित का कहना है कि खुद को अविवाहित बताकर युवकों को फांसना और उससे ठगी करना ही उस युवती की फितरत है।

पहले पति निलय के साथ ठगी की आरोपित युवती।

रांची के होटल में हुई थी पहली शादी

चतरा जिले के इटखोरी थाना की पुलिस ने पति का नाम छुपाते हुए फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाने के मामले की जांच की। जांच में पता चला कि युवती ने सबसे पहले 27 अप्रैल 2015 को गिरिडीह के राजधनवार निवासी निलय कुमार के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। रांची के स्टेशन रोड स्थित होटल एलीमेंट में उसकी शादी हुई थी। दो साल में ही पति से अनबन हो गई।

तीसरे पति सुमित दशरथ पवार के साथ युवती।

इसके बाद युवती ने निलय से एक करोड़ की उगाही की और खुद को अविवाहित बताते हुए गुजरात के अमित गुप्‍ता के साथ रहने लगी। परिवार के आर्थिक तंगी का हवाला देकर उसने अमित से करीब 40 से 45 लाख रुपये ठग लिए। इसी बीच उसके पहले पति ने उसके खिलाफ रांची के कुटुंब न्यायालय में तलाक के लिए आवेदन दिया। यह आवेदन 11 मई 2018 को खारिज हो गया था।

तीसरे पति की मां ने खोला राज

अमित गुप्‍ता के साथ कुछ महीने रहने के बाद युवती ने बताया कि उसकी बहन का घर शिफ्ट करना है, इसके लिए वह दिल्ली जा रही है। युवती दिल्ली के नाम पर निकली और नहीं लौटी। अमित को बाद में पता चला कि 29 दिसंबर 2018 को युवती ने पुणे के सुमित दशरथ पवार नामक युवक से शादी कर ली है।

दूसरे पति अमित गुप्ता के साथ युवती।

इसका खुलासा सुमित की मां ने ही किया, जब उसने युवती के मोबाइल पर अमित का कॉल देखा, जिसमें अमित के साथ युवती का फोटो था। जब सुमित की मां ने अमित को फोन कर युवती के बारे में जानकारी ली तो सच्चाई सामने आई। इसके बाद युवती सुमित को अपने जाल में फांसकर उसके साथ कैलिफोर्निया चली गई। पुणे पुलिस ने चतरा पुलिस से युवती की तफ्तीश करने को कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.