Move to Jagran APP

CBSE 10वीं का रिजल्ट जारी, डीपीएस रांची के लाल ने किया कमाल

सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट जारी हो गया है। रांची के डीपीएस के दो बच्चे अर्शिया हुसैन और श्रेया भास्कर ने इस परीक्षा में 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। स्कूल से परीक्षा में कुल 353 बच्चों का परीक्षा के लिए पंजीयकरण किया था। इसमें से सभी बच्चे पास हुए हैं।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 02:40 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 02:40 PM (IST)
CBSE 10वीं का रिजल्ट जारी, डीपीएस रांची के लाल ने किया कमाल
CBSE 10वीं का रिजल्ट जारी, डीपीएस रांची के लाल ने किया कमाल। जागरण

रांची, जासं । सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट जारी हो गया है। रांची के डीपीएस के दो बच्चे अर्शिया हुसैन और श्रेया भास्कर ने इस परीक्षा में 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। स्कूल से परीक्षा में कुल 353 बच्चों का परीक्षा के लिए पंजीयकरण किया था। इसमें से सभी बच्चे पास हुए हैं जिसमें से 218 बच्चों को 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त हुआ है। सीबीएसई के अनुसार पटना जोन का रिजल्ट 99.99 प्रतिशत रहा है। वहीं डीएवी बरियातु की नित्या सिंह ने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। बता दे कि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण सीबीएसई ने परीक्षा नहीं ली थी। बोर्ड के द्वारा स्कूलों में बनाए गए पैनल के इंटरनल असेसमेंट के आधार पर बच्चों को अंक दिया गया है।

loksabha election banner

ऐसे पता करें अपना रौल नंबर

विद्यार्थी अपना रौल नंबर जाने के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर नीचे की ओर रौल नंबर फाइंडर 2021 स्क्रॉल कर रहा है। इस लिंक पर क्लिक करें। सर्वर सेलेक्ट करें और अगले पेज पर जारी करें। अब कक्षा 10 का ऑप्शन चुनें और मांगी गई जरूरी डीटेल्स जैसे अपना नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि आदि दर्ज करें। स्कीन पर सर्च डाटा पर क्लिक करते ही आपका रोल नंबर खुला जाएगा। यहां से अपना रौल नंबर डाउनलोड करके रख लें।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। यहां मांगी गई जानकारी फीड करें। आपका सबमिट के बटन पर क्लिक करें। रिजल्ट स्कीन पर होगा। इसे डाउनलोड करके सेव कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.