Move to Jagran APP

धर्मातरण के खिलाफ ओरमांझी में ईसाई मिशनरियों के खिलाफ उबाल

ओरमाझी प्रखंड के गागरी गाव में 10 परिवार व युवकों का धर्मातरण कराए जाने स

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:04 PM (IST)
धर्मातरण के खिलाफ ओरमांझी में ईसाई मिशनरियों के खिलाफ उबाल
धर्मातरण के खिलाफ ओरमांझी में ईसाई मिशनरियों के खिलाफ उबाल

ओरमांझी : ओरमाझी प्रखंड के गागरी गाव में 10 परिवार व युवकों का धर्मातरण कराए जाने से प्रखंड क्षेत्र के लोगों में ईसाई मिशनरियों के खिलाफ नाराजगी व्याप्त है। आदिवासी संगठनों के नेता व अन्य लोग गाव का दौरा कर रहे हैं। धर्मातरण किए लोगों से गाव व प्रखंड के समाजसेवी के साथ विभिन्न संगठनों के लोगों द्वारा घर वापसी की अपील की जा रही है। वहीं, प्रशासन द्वारा भी गाव में नजर भी रखा जा रहा है। साथ ही धर्मातरण किए मामले की जाच भी की जा रही है। दूसरी ओर अब और कोई धर्मातरण न कर ले और बहला-फुसला और प्रलोभन देकर धर्मातरण कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो इसे लेकर गाव के लोग रणनीति बना रहे हैं।

loksabha election banner

----

गाव से लेकर श्मशान घाट तक चर्चा

बुधवार को धर्मातरण का मुद्दा प्रमुखता से उठाने के लिए क्षेत्र के कई प्रमुख लोगों द्वारा दैनिक जागरण की सराहना की गई। पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने भी दैनिक जागरण द्वारा उठाए जा रहे धर्मातरण के मुद्दे और कवरेज की सरहाना करते हुए कहा कि बिना आदेश व प्रलोभन देकर धर्मातरण करा कर समाज का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। दोषियों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, आर्ट ऑफ लिविंग के प्रोजेक्ट भारत स्टेट कॉ-ऑडिनेटर नीरज नायक ने भी दैनिक जागरण की सराहना की और कहा कि धर्मातरण कराना समाज के लिए घृणित कार्य है। धर्मातरण कराने का सभी समाज के लोगों का विरोध होना चाहिए।

उपप्रमुख जयगोविंद उर्फ लालू साहू ने कहा कि दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है। सोए हुए लोगों को जगाने का कार्य किया गया है। इसके अलावा कई लोगों द्वारा भी जागरण की सराहना की जा रही है। इसके अलावा गाव से लेकर श्मशान तक दैनिक जागरण की चर्चा हो रही है। बुधवार को ऐसा ही देखने को मिला, जब गगारी गाव के एक युवक का अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट में जुटे लोगों को दैनिक जागरण पढ़ते हुए देखा गया।

----

रणनीति बनाने के लिए बैठक आज

धर्मातरण किए अपने परिवार के सदस्यो की कैसे वापसी कराया जाए और समाज को बाटने कार्य व मिशन से जुड़े लोगों पर सख्ती से कानूनी कार्रवाई कैसे हो इसे लेकर गुरुवार को गाव में बैठक कर रणनीति तैयार की जाएगी। इसे लेकर बैठक बुधवार को होनी थी। लेकिन गाव में समाज के एक युवक की मौत के बाद बैठक स्थगित कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.