Move to Jagran APP

Bihar News: पटना के बिजनेसमैन की रांची में इस तरह हुई मौत, साजिश का शक गहराया...

Jharkhand News Bihar News राजधानी रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के आईएसएम के समीप पटना बिहार के एक व्यवसायी आर्यन बी सिंह की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई। व्यवसाय के सिलसिले में रांची आए आर्यन तीन दिनों से चर्च रोड के एक होटल में ठहरे हुए थे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 01:04 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:41 AM (IST)
Bihar News: पटना के बिजनेसमैन की रांची में इस तरह हुई मौत, साजिश का शक गहराया...
Jharkhand News, Bihar News: रांची में संदेहास्पद परिस्थिति में पटना के व्यवसायी की मौत हो गई।

रांची, जासं। Jharkhand News, Bihar News राजधानी रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के आईएसएम के समीप एक व्यवसायी की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई। मृतक व्यवसायी का नाम आर्यन बी सिंह है और वह पटना, बिहार के रहने वाले थे। व्यवसाय के सिलसिले में वह रांची आए हुए थे। जानकारी के अनुसार आर्यन बी सिंह तीन दिनों से पटना से रांची आकर चर्च रोड स्थित एक होटल में ठहरे हुए थे। मंगलवार शाम को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद आइएसएम के समीप रहने वाले उनके एक दोस्त को इसकी जानकारी मिली तो वे पहुंचे और उन्हें अपने साथ घर ले गए।

loksabha election banner

देर रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उन्हें आनन-फानन में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुंदाग ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर बुधवार को परिजनों को सौंप दी। इस मामले को पुलिस संदेहस्पद मानकर जांच में जुट गई है।

साइबर अपराधियों ने सेना जवान के खाते से उड़ाया तीन लाख, एफआईआर दर्ज

रांची के नामकुम स्थित आर्मी कैंट के जवान सुधीर कुमार के खाते से साइबर अपराधियों ने तीन लाख रुपये उड़ा लिया। इसे लेकर साइबर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। सुधीर कुमार के अनुसार उन्हें बीते 31 मार्च को एक कॉल आया था। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए कहा आपके खाते से 25 हजार रुपये की निकासी हुई है। इस पर सेना जवान ने कहा उन्होंने अपने खाते से 25 हजार का कोई ट्रांजैक्शन नहीं किया है। इस पर साइबर फ्रॉड ने खाता का बैलेंस चेक करने के लिए कहा।

खाता का बैलेंस चेक करने पर उससे 25000 की निकासी दिखाई दी। इससे परेशान होकर उन्होंने बैक कॉल किया और साइबर अपराधी से जानकारी ली। इस पर साइबर अपराधी ने पैसे वापस करने के लिए एक ओटीपी भेजा और उसका नंबर पूछा। ओटीपी बताने के कुछ देर बाद ही खाते से तीन लाख रुपये उड़ा लिया गया। इसके बाद वे नामकुम थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद संबंधित मामला साइबर थाने पहुंचा। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.