Move to Jagran APP

Murder in Ranchi: बिहार के औरंगाबाद के पैकर्स एंड मूवर्स ड्राइवर की रांची में गला रेतकर हत्‍या

राजधानी रांची के बूटी मोड़ के समीप पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के चालक की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। वह बिहार के औरंगाबाद के गोह का रहने वाला था। तीन दिन पहले ही रांची आया था।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 01:29 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 06:30 PM (IST)
Murder in Ranchi: बिहार के औरंगाबाद के पैकर्स एंड मूवर्स ड्राइवर की रांची में गला रेतकर हत्‍या
Murder in Ranchi: बिहार के औरंगाबाद के पैकर्स एंड मूवर्स ड्राइवर की रांची में गला रेतकर हत्‍या

रांची, जासं। रांची-हजारीबाग रोड के डुमरदगा स्थित अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर राकेश कुमार यादव की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। कंपनी के कार्यालय के समीप स्थित कमरे से खून से सना राकेश का शव बरामद किया गया। वह पिछले डेढ़ साल से उसी कमरे में रहता था। मृतक राकेश बिहार के औरंगाबाद के गोह का रहने वाला है। तीन दिन पहले ही वह वापस रांची लौटा था। इसबीच शुक्रवार को दिन में जब कार्यालय खुला, तो राकेश नहीं देखा गया। इसबीच कार्यालय के समीप वाले कमरे में अन्य सहयोगी कर्मी उसके कमरे तक पहुंचे।

loksabha election banner

इस दौरान देखा कि दरवाजा सटाया हुआ था, कमरा खोलते ही सभी हैरत में पड़ गए। वहां का नजारा काफी खौफनाक था, कमरे के बाहर खून रिस रहा था। बेड के नीचे औंधे मुंह राकेश का शव पड़ा हुआ था। बगल में दो धारदार चाकू पड़े थे। इसकी सूचना कंपनी के कर्मियों और मैनेजर की ओर से सदर थाने की पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, एफएसएल की टीम भी बुलवाया गया। एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और वहां चाकू सहित अन्य सामानों के सैंपल भी लिए। सदर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम  के लिए रिम्स भेज दिया गया है। हत्या और आत्महत्या के बिंदू पर जांच की जा रही है।

लॉकडाउन में टल गई थी शादी, मैनेनजर ने तनाव का कारण पूछा था

कंपनी के कर्मी मैनेजर और मैनेजर घटना को आत्महत्या मान रहे हैं। मैनजर ने बताया कि राकेश गांव स लौटने के बाद तनाव में रहा था। लॉकडाउन के दौरान अपने गांव में ही रह रहा था। तनाव में देखकर कंपनी के मैनेजर सहित कई स्टाफ ने उससे परेशान रहने का कारण पूछा था। कोराना की जांच कराने, पैसे की दिक्कत सहित सभी तरह के सवाल पूछे गए थे। लेकिन उसने कहा था कि परेशान हूं, लेकिन परेशानी का कोई कारण नहीं बताया था। कहा था कि लॉकडाउन में शादी टल गई है। मैनेजर से बीते गुरुवार की रात आखिरी बात बातचीत हुई थी। पूछा था कि खाना मैं ला देता हूं, लेकिन उसने मना कर दिया था। इसके एक स्टाफ के रात काे लौटने पर राकेश ने ही ऊपर वाले कमरे की चाबी दी थी। लेकिन सुबह उसकी मौत हो चुकी है।

संघर्ष के नहीं मिले हैं सबूत, अलग-अलग बिंदुओं पर जांच

जिस कमरे में राकेश का शव बरामद किया गया है वहां से पुलिस को किसी प्रकार के संघर्ष के कोई सबूत नहीं मिले हैं। ऐसा लगता है कि बेड पर सोए ही किसी ने या तो राकेश की गला रेत दी या फिर उसने खुद से ही अपना गला रेता है और तड़पते हुए वह जमीन पर गिर पड़ा है। इसके बाद अत्यधिक खून निकलने की वजह से उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस फिलहाल हत्या के बिंदु पर ही मामले की जांच शुरू कर दी है।राकेश के परिजनों को उसकी मौत की जानकारी दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद उनका बयान दर्ज किया जाएगा। पुलिस राकेश जिस कंपनी में काम करता था उसके कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है। फिलहाल शव का पाेस्टमार्टम कराने के बाद शव को शीत गृह में रखवा दिया है।

कमरे में खून से सनी लाश बरामद की गई है, हत्या मानकर जांच शुरू कर दी गई। आत्महत्या के बिंदु को भी ध्यान में रखकर अनुसंधान किया जा रहा है। सौरभ, सिटी एसपी रांची।

राजधानी रांची के पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के ड्राइवर की गला रेतकर हत्या, खून से सना मिला शव

  • बेड के नीचे औंधे मुंह पड़ी थी लाश, दो धारदार चाकू भी पड़े थे, पूरे कमरे में रिस रहा था खून
  • एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची, हत्या और आतमहत्या के बिंदू पर जांच में जुटी पुलिस
  • तीन दिन पहले रांची आया था, लौटने के बाद रह रहा था तनाव में
  • कर्मियों और मैनेजर ने कहा आत्महत्या की है राकेश ने

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.