Move to Jagran APP

झारखंड के हजारीबाग में अस्पताल से 193 ऑक्सीजन सिलेंडर व 55 रेग्यूलेटर की चोरी, दो गिरफ्तार

Jharkhand News Hazaribagh News मामला शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल हजारीबाग का है। सामान की बरामदगी के लिए शहर के कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। मामले में चार हिरासत में लिए गए हैं। चोरी की घटना में वार्ड ब्वाय भी शामिल है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 07:00 PM (IST)
झारखंड के हजारीबाग में अस्पताल से 193 ऑक्सीजन सिलेंडर व 55 रेग्यूलेटर की चोरी, दो गिरफ्तार
Jharkhand News, Hazaribagh News चोरी की घटना में वार्ड ब्वाय भी शामिल है।

हजारीबाग, जासं। शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल हजारीबाग से 193 ऑक्सीजन सिलेडर, 55 रेग्यूलेटर की चोरी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस बाबत अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ. एके सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए एक नामजद सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं चार अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सिलेंडर चोरी होने का मामला उस वक्त प्रकाश में आया, जब 13 मई को एक व्यक्ति सिलेंडर रिफिल कराने शहर के बगल में डेमोटांड़ स्थित ऑक्सीजन रिफिल प्लांट आया।

prime article banner

आपूर्तिकर्ता आफाक अली और प्लांट कर्मियों द्वारा सिलेंडर की पहचान कर अस्पताल प्रबंधन को सूचना दी गई। इसके बाद दो दिनों तक प्रबंधन द्वारा अपने स्तर से छानबीन की गई। बाद में मेडिकल कॉलेज में अनुबंध पर कार्यरत सोलंकी आउटसोर्सिंग कंपनी के वार्ड ब्वाय सुरेंद्र यादव का नाम सामने आया। इसके उपरांत 16 मई को रात में प्रबंधन द्वारा थाने में आवेदन दिया गया। इसके आलोक में जांचोपरांत 17 मई की देर रात प्राथमिकी दर्ज हुई। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के अनुसार 55 रेग्युलेटर, 101 बी टाइप व 92 डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी हुई है।

चोरी के घटना की जांच के लिए एसपी कार्तिक एस ने एसआइटी का गठन किया है। स्वयं एसपी ने करीब तीन घंटे तक सदर थाना में एसडीएम के साथ बैठक कर पूरे घटनाक्रम पर मंत्रणा की। वहीं दूसरी ओर मेडिकल कॉलेज से सिलेंडर की चोरी की खबर फैलते ही जिला मुख्यालय में हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड करने लगा। चोरी की घटना के बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन सवालों के घेरे में आ गया है।

शहर में कई जगह छापे, ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लायर से पूछताछ

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले संस्थान के संचालकों को भी थाने में बुलाकर पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार चार हजार में रेग्युलेटर और 18 हजार रुपये में बड़े सिलेंडर का सौंदा किया गया है।

514 ऑक्सीजन सिलेंडर व 115 रेग्युलेटर हैं अस्पताल में

प्रबंधन ने थाने में दिए आवेदन में बताया कि अस्पताल में 514 बी व डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर तथा 115 रेग्यूलेटर हैं। बताया कि मेडिकल कॉलेज में एकीकृत व्यवस्था के तहत सभी स्थानों पर ऑक्सीजन की सप्लाई होती है। इसी दौरान कब इसकी चोरी हुई, इसकी जानकारी नहीं है। परंतु चोरी होने की मौखिक सूचना पूर्व में एसपी को बैठक में दी गई थी। इसे लेकर सुरक्षा भी बढ़ायी गई। संभावना जताई जा रही है कि रात के अंधेरे में एंबुलेंस की मदद से सिलेंडर को अस्पताल से बाहर भेजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK