Move to Jagran APP

अच्छे दिन का नारा भूल गई भाजपा : भूपेश बघेल

रांची चुनावी दौरे पर पहली बार शनिवार को झारखंड आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा अच्छे दिन का नारा देकर भूल गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 06:40 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:45 AM (IST)
अच्छे दिन का नारा भूल  गई भाजपा : भूपेश बघेल
अच्छे दिन का नारा भूल गई भाजपा : भूपेश बघेल

रांची : चुनावी दौरे पर पहली बार शनिवार को झारखंड आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार व भाजपा पर जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या भाजपा के लोग अच्छे दिन आएंगे के नारे नहीं लगा रहे हैं।

यह साबित करता है कि केंद्र सरकार ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया है, जिसको लेकर भाजपा के लोग जनता के बीच जाएं।

बघेल शनिवार को बिरसा चौक के पास स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

बघेल ने कहा कि एनडीए की सरकार ने जुमलेबाजी की। उसने नौजवान, किसान, गरीब और आदिवासियों को सिर्फ ठगा है। केंद्र सरकार ने दो करोड़ नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली। वहीं, नोटबंदी के चलते 50 लाख लोग बेरोजगार हो गए। बीएसएनएल व जेट एयरवेज की हालत खराब होने की वजह से कई लोगों को नौकरी जा रही है।

भाजपा नेता मोदी के नाम पर वोट मांगते हैं और मोदी देश की सेना के शौर्य पर वोट मांग रहे हैं। जबकि सेना व चुनाव आयोग ने इसपर रोक लगा दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी रूप बदलने में माहिर

बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम रूप बदलने में माहिर हैं।

इसीलिए उन्होंने पीएम को आईना भेंट किया था। कहा कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात से चले तो चाय वाले बन गए, बनारस में गंगा मां के बेटे और अब चौकीदार सहित कई अन्य तरह का रूप बदल लेते हैं।

झारखंड सरकार ने कुछ नहीं किया

भूपेश बघेल ने कहा कि झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड एक साथ राज्य बने थे। जब छत्तीसगढ़ 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल धान खरीद सकता है।

भूमि अधिग्रहण का मुआवजा चार गुना दे सकता है, तो झारखंड ऐसा क्यों नहीं कर सकता है। यहां पर भूख से मौत की सूचना है, लेकिन छत्तीसगढ़ में सभी परिवारों को 35 किलो चावल दिया जाता है।

वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका सिर्फ मीडिया में ही कयास लगाया गया था। इस पर निर्णय आलाकमान को लेना था और उन्होंने प्रियंका को वहां से लड़ाना उचित नहीं समझा।

यूपीए के पीएम राहुल गांधी

भूपेश बघेल ने कहा कि लोकसभा में यूपीए को बहुमत मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में सभी सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी। राहुल गांधी इस बार यूपीए के पीएम पद के दावेदार हैं। इसको लेकर तेजस्वी यादव ने सहमति जताई है।

--------

सवाल पूछने पर ठहराया जा रहा देशद्रोही : बघेल

ओरमांझी (रांची) : जुमले से किसी का पेट नही भरता। जिस तरह छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही मात्र दो घटे में किसानों का ऋण 10 हजार करोड़ माफ किया गया। उसी प्रकार महागठबंधन की सरकार बनी तो झारखंड सहित पूरे देश के किसानों का ऋण माफ कर कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की जाएंगी। ये बातें यूपीए के स्टार प्रचारक सह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेला ने कही। उन्होंने रांची के ओरमाझी के अंचल मैदान में आयोजित चुनावी सम्मेलन में राची लोकसभा प्रत्याशी सुबोधकात सहाय के लिए वोट मागा। चुनाव में फिनिश हो जाएगी भाजपा : जयराम रमेश

रांची : पूर्व केंद्रीयमंत्री जयराम रमेश झारखंड में कांग्रेस के प्रचार अभियान में कूद पड़े हैं।

इस सिलसिले में प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को हुई प्रेस वार्ता में उन्होंने जमकर केंद्र व राज्य सरकार पर धावा बोला। पूर्व केंद्रीयमंत्री ने दावा किया कि 2019 में केंद्र व झारखंड में सत्तासीन भाजपा सरकारें फिनिश हो जाएगी।

आरोप मढ़ा कि भाजपा के शासनकाल में वन अधिकार अधिनियम 2006 को कमजोर किया गया। कई राज्यों में 18 लाख लोगों को व्यक्तिगत रूप से वन पट्टे दिए गए।

झारखंड में पिछले 12 साल में मात्र 58000 लोगों को ही वन पट्टा दिया गया, जबकि यहा पंद्रह लाख लोग इस दायरे में आ सकते हैं। भाजपा की सरकारें आदिवासी और गरीब विरोधी हैं। भूमि अधिग्रहण कानून को भाजपा ने कमजोर करने की कोशिश की है।

एक करोड़ से ज्यादा लोग देशभर में बेरोजगार हुए हैं। इसका सबसे बड़ा कारण नोटबंदी और जल्दबाजी में जीएसटी लागू करना है। मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण कर रही है।

यूपीए सरकार ने किए थे सर्जिकल स्ट्राइक

जयराम रमेश ने दावा किया कि यूपीए सरकार में कई दफा सर्जिकल स्ट्राइक हुआ, लेकिन कभी भी प्रधानमंत्री, गृहमंत्री या किसी अन्य ने इसका श्रेय लेने की कोशिश नहीं की। झामुमो के घोषणापत्र की उन्होंने सराहना की। उम्मीद जताई कि विधानसभा चुनाव भी विपक्ष एकजुट होकर लड़ेगा।

डॉ.अजय ने रघुवर को कहा सीरियल लायर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अजय कुमार ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती देते हुए कहा कि वे सरना धर्मकोड लागू करने को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। कभी भी उन्होंने इसे लेकर पहल नहीं की। वे विधानसभा में कुछ और बोलते हैं और बाहर कुछ और। इससे यह साफ जाहिर होता है कि रघुवर दास सीरियल लायर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.