Move to Jagran APP

VIDEO सीएम हेमंत सोरेन का काफिला रोकने का मुख्य अभियुक्त भैरव सिंह का सरेंडर, कोर्ट में हंगामा; 7 दिनों की रिमांड

Bhairav Singh Ranchi झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का काफिला रोके जाने के मामले का मुख्‍य आरोपी भैरव सिंह ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। गुरुवार को रांची की अदालत में आत्‍मसमर्पण करने पहुंचे भैरव सिंह के आने पर यहां कुछ देर तक हंगामा होता रहा।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 07:32 PM (IST)
VIDEO सीएम हेमंत सोरेन का काफिला रोकने का मुख्य अभियुक्त भैरव सिंह का सरेंडर, कोर्ट में हंगामा; 7 दिनों की रिमांड
Bhairav Singh Ranchi: मुख्य अभियुक्त भैरव सिंह को कोर्ट परिसर स्थित जेल में ले जाते पुलिसकर्मी। जागरण

रांची, जासं । Bhairav Singh Ranchi, Jharkhand CM Hemant Soren Carcade Stop Case, Bhairav Singh Bajrang Dal झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का काफिला रोके जाने के मामले का मुख्‍य आरोपी भैरव सिंह ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने भैरव सिंह को सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इससे पूर्व रांची की अदालत में आत्‍मसमर्पण करने पहुंचे भैरव सिंह के आने पर यहां कुछ देर तक हंगामा होता रहा। इस क्रम में वकील और पुलिस के बीच तनातनी की स्थिति बन गई। रांची पुलिस भैरव को हिरासत में लेकर अपने साथ ले जाना चाह रही थी, लेकिन वकीलों का कहना था कि अभियुक्‍त ने जब कोर्ट में सरेंडर किया है तो पुलिस उसे हिरासत में नहीं ले सकती। लगातार गरम हो रहे माहौल में भैरव सिंह ने सफाई दी कि पुलिस इस मामले को उलझा रही है। ओरमांझी में युवती की सिर काटकर की गई क्रूर-नृशंस हत्‍या के खिलाफ किए जा रहे विरोध-प्रदर्शन को मुख्‍यमंत्री का काफिला रोकने से जोड़ा जा रहा है।

loksabha election banner

रांची के हरमू किशोरगंज इलाके में बीते दिन सीएम हेमंत सोरेन का काफिला रोकने का मुख्य अभियुक्त भैरव सिंह (Bhairav Singh Ranchi) ने गुरुवार को दिन के 12 बजे के करीब अदालत के समक्ष सरेंडर कर दिया। न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक प्रसाद की अदालत में भैरव सिंह ने सरेंडर किया। इधर, कोर्ट में सरेंडर के दौरान हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रशासन भैरव सिंह को हिरासत में लेना चाहती थी। जबकि अधिवक्ताओं का कहना था कि जब कोर्ट में सरेंडर कर दिया तो पुलिस अपने साथ नहीं ले जा सकती है। कोर्ट में सरेंडर के दौरान भैरव ने कहा कि हमलोग सिर्फ प्रदर्शन कर रहे थे। सीएम पर हमले की बात सोच भी नहीं सकते। पुलिस विषय को घूमा रही है।

यह भी पढ़ें : Bhairav Singh Surrendered: सरेंडर से रिमांड तक पूरी कहानी... जानें कौन है भैरव सिंह? सुर्खियों में आने की ये है बड़ी वजह...

इससे पहले सीएम के काफिले को रोकने की कोशिश मामले में 26 आरोपितों को बुधवार की रात न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक प्रसाद की अदालत में पेश करने के बाद सभी को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया गया। इसके अलावा सात आरोपितों को गुरुवार यानि आज जेल भेजा जाना है।

भैरव सिंह को पुलिस ने 7 दिनों के रिमांड पर लिया

सीनियर डिवीजन ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रसाद की कोर्ट ने भैरव सिंह को 7 दिनों के पुलिस रिमांड दिया है। सरेंडर करने के बाद सुखदेव नगर थाना पुलिस द्वारा 14 दिनों की रिमांड की मांग की गई थी लेकिन अदालत ने पुलिस की मांग को ठुकराते हुए 7 दिन के रिमांड की स्वीकृति दी। इस दौरान पुलिस आरोपित से पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को रांची के किशोरगंज चौक के पास सीएम के काफिले को कुछ लोगों ने रोकने का प्रयास किया था। ओरमांझी में सिर कटी लाश को लेकर आंदोलन कर रहे युवाओं ने किशोरगंज में सीएम के काफिले को रोकने की कोशिश की थी। इसमें यातायात थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह घायल हो गए थे। इस मामले में 50 से ज्यादा लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.