Move to Jagran APP

अनुसंधान और विधि व्यवस्था संभालने में स्मार्ट बनें नए दारोगा : एसएसपी

रांची में पोस्टेड 256 में से 254 नए दारोगा ने ज्वाइन कर लिया है। इससे अब अपराध नियंत्रण में सुविधा होगी। एसएसपी ने सभी को विधि व्यवस्था संभालने में सभी को स्मार्ट बनना होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 03:28 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 06:19 AM (IST)
अनुसंधान और विधि व्यवस्था संभालने में स्मार्ट बनें नए दारोगा : एसएसपी
अनुसंधान और विधि व्यवस्था संभालने में स्मार्ट बनें नए दारोगा : एसएसपी

जागरण संवाददाता, रांची : रांची में पोस्टेड 256 में से 254 नए दारोगा ने ज्वाइन कर लिया है। इसमें से 107 नए दारोगा को एसएसपी अनीश गुप्ता और ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने ब्रीफिंग की। ब्रीफिंग के दौरान एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि अनुसंधान की बारीकियों को सीखकर बेहतर अनुसंधान करना और स्मार्ट तरीके से विधि व्यवस्था संभालना एक दारोगा की जिम्मेदारी होगी। मौजूदा समय में पुलिसिंग के लिए बड़ी चुनौतियां है। हर चुनौतियों के बीच पुलिस को काम करना है। क्राइम कंट्रोल के लिए एक बेहतर अनुसंधानक और प्रबंधक की भूमिका निभानी होगी। आम लोगों से जुड़कर काम करना होगा। मौजूदा समय सोशल मीडिया का दौर है, पुलिस को अपनी खामियों से भी बचना चाहिए। अनुशासित और गंभीर रहकर पुलिसिंग करें, ताकि एक स्मार्ट ऑफिसर के रूप में उनकी पहचान बने। मौके पर सिटी एसपी सौरभ, ग्रामीण एसपी ऋषभ झा सहित नए दारोगा मौजूद थे। कानून की हर बारीकियों को समझें : ट्रैफिक एसपी

loksabha election banner

ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने कहा कि दारोगा को कानून की हर बारीकियों को समझना होगा। आइपीसी और सीआरपीसी की पूरी जानकारी हो। कानून में होने वाली संशोधन और हर धारा की अनुसूची को ध्यान से पढ़ें ताकि आवश्यक्तानुसार उन कानून के तहत कार्रवाई की जा सके। कानून की बेहतर समझ के लिए प्रायोगिक कार्यो के अलावा आइपीसी और सीआरपीसी को पढ़ना भी जरूरी है।

उल्लेखनीय है नए दारोगाओं को आने से कानून व्यवस्था स्थापित करने में सुविधा होगी। अभी दारोगा का संख्या काफी कम है। इससे काफी परेशानी होती है। इस पर अब सरकार को राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.