This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

COVID Updates: सतर्क रहें... फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, हटिया स्‍टेशन से एक साथ मिले 55 कोविड मरीज

COVID Updates Jharkhand News दुर्गा पूजा में लोगों की लापरवाही के कारण कोविड के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को पूरे राज्‍य में 36 पॉजिटिव मामले मि‍ले थे। आज शनिवार को अकेले हटिया रेलवे स्‍टेशन पर 55 मरीज मिले।

Sujeet Kumar SumanSat, 23 Oct 2021 08:53 PM (IST)
COVID Updates: सतर्क रहें... फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, हटिया स्‍टेशन से एक साथ मिले 55 कोविड मरीज

रांची, जासं। दुर्गा पूजा के बाद जो डर था, वह सही साबित होने लगा है। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर धीरे-धीरे अपना पांव पसारने लगा है। दुर्गा पूजा में लोगों की लापरवाही के कारण कोविड के मामले बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को पूरे राज्‍य में एक साथ 36 पाजिटिव केस मिलने के बाद आज शनिवार को अकेले हटिया रेलवे स्‍टेशन पर 55 संक्रमित मिले हैं। ये सभी दूसरे राज्‍यों से आए लोग हैं। सिर्फ दो दिनों में 100 के करीब मामले मिलने से चिंता बढ़ गई है। इसलिए यह जरूरी है कि मास्‍क पहनें और कोविड नियमों का पालन करें। साथ ही कोरोना की वैक्‍सीन लें। कोविड वैक्‍सीन लेने के बाद भी सतर्कता जरूरी है।

1508 यात्रियों की कोरोना जांच

रांची आनेवाली दुर्ग-हटिया एक्सप्रेस में 35 और अन्य ट्रेनों में 20 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। फिलहाल सभी मरीजों को होम आइसोलेशन के लिए रांची के खेलगांव भेज दिया गया है। शनिवार को हटिया स्टेशन पर ट्रेन से उतरे 1508 यात्रियों की कोरोना जांच की गई। इसमें 55 यात्री संक्रमित मिले हैं। इनमें आरटीपीसीआर से 754 यात्रियों की जांच की गई, जबकि रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से 754 यात्रियों की जांच हुई। हालांकि रांची स्टेशन पर शनिवार को कोरोना का एक भी नया केस सामने नहीं आया। यहां 1154 यात्रियों की जांच की गई।

दरअसल दुर्गा पूजा के बाद से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। विशेषज्ञों का मानना है कि पर्व के अवसर पर लोगों की आवाजाही के कारण और बाजारों में भीड़ बढ़ने से कोरोना का प्रसार हो रहा है। अगर अभी सावधानी नहीं बरती गई, तो आने वाले समय में कोरोना वायरस भयावह रूप ले सकता है। एक दिन पहले भी रेलवे स्टेशन पर कई मामले कोरोना पॉजिटिव के आए थे।

कोरोना पॉजिटिव के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने से जिला प्रशासन भी सजग हो गया है। रांची रेलवे स्टेशन सहित एयरपोर्ट पर जांच को लेकर सख्ती बरती जा रही है। वहीं पदाधिकारियों द्वारा निर्देश दिया गया है कि स्टेशन से निकलने वाले सभी यात्रियों की जांच जरूर की जाए। हालांकि स्टेशन पर यात्रियों का पूर्ण रूप से सहयोग नहीं मिल रहा है। स्टेशन पर जांच के दौरान कई यात्री बिना जांच कराए ही बाहर निकल रहे हैं।

राज्य में मिले 36 नए कोरोना संक्रमित, 26 रांची के

राज्य में शुक्रवार को 40,740 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें 36 संक्रमित पाए गए। इनमें 26 संक्रमित सिर्फ रांची के हैं। अन्य जिलों की बात करें तो पूर्वी सिंहभूम में छह, पश्चिमी सिंहभूम में दो तथा बोकारो व धनबाद में एक-एक नए संक्रमित की पहचान हुई। शेष जिलों में कोई संक्रमित नहीं मिला है। इधर, राज्य में 19 मरीज स्वस्थ भी हुए। इनमें रांची के 11, पूर्वी सिंहभूम के तीन, पश्चिमी सिंहभूम के दो तथा गोड्डा, बोकारो तथा गढ़वा के एक-एक मरीज शामिल हैं। राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 183 हो गई है। बता दें कि एक समय राज्य में एक्टिव केस की संख्या घटकर 50 से भी कम हो गई थी।

Edited By: Sujeet Kumar Suman

रांची में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner