Move to Jagran APP

बीएयू के छात्रों ने क्विज में किया शानदार प्रदर्शन Ranchi News

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित आनलाइन क्विज प्रतियोगिता में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के तीन छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। आयोजन आइएफटीएम यूनिवर्सिटी के तहत हुआ था। बीएयू से 25 छात्र-छात्राओं ने क्विज में भाग लिया था। सभी विजेता को आनलाइन सर्टिफिकेट भेजा गया।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 03:53 PM (IST)
बीएयू के छात्रों ने क्विज में किया शानदार प्रदर्शन Ranchi News
बीएयू के छात्रों ने क्विज में किया शानदार प्रदर्शन Ranchi News। जागरण

रांची, जासं । राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित आनलाइन क्विज प्रतियोगिता में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के तीन छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। आयोजन आइएफटीएम यूनिवर्सिटी के तहत हुआ था। बीएयू से 25 छात्र-छात्राओं ने क्विज में भाग लिया था। सभी विजेता को आनलाइन सर्टिफिकेट भेजा गया। विजेता छात्रों में हजारीबाग के दीपक राज को द्वितीय, रांची की आर्या कुमारी को तृतीय तथा धनबाद की प्रेरणा भारती को पांचवां स्थान मिला है। सभी बीएयू के कालेज आफ हॉर्टिकल्चर से हैं। आइएफटीएम यूनिवर्सिटी ने सभी सफल प्रतिभागियों को सरप्राइज गिफ्ट भी भेजने की बात कही है। प्रतियोगिता में छात्रों से 30 मिनट में विषय से सबंधित 50 प्रश्नों का जवाब देना था। इस आनलाइन क्विज के प्राप्तांक के आधार पर आइएफटीएम यूनिवर्सिटी ने सफल विजेताओं को ई सर्टिफिकेट भेजा है।

loksabha election banner

संक्रमित होने के बावजूद किया बेहतर प्रदर्शन

कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि कोरोना काल में छात्रों ने आनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर सफलता से मिसाल कायम की है। छात्रों की इस बड़ी सफलता पर डीन एग्रीकल्चर डा. एमएस यादव, डा पीके सिंह, डा विनय कुमार, डा संयत मिश्रा एवं डा अवधेश कुमार सहित कॉलेज के शिक्षकों ने बधाई दी है। वीसी ने कहा कि तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली आर्या कुमारी सपरिवार कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना संक्रमण ने भी आर्या कुमारी को इस राष्ट्रीय प्रचियोगिता में बेहतर प्रदर्शन से नहीं रोक पायी। इस सफलता में इनके पिता राकेश कुमार ने मार्गदर्शन किया। इनके पिता टी बोर्ड आफ इंडिया, कोलकत्ता में सहायक निदेशक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.