Move to Jagran APP

मूलभूत सुविधाएं पूरी नहीं, विकास की लगाए हैं आस

जनता जनता के मुद्दे। लोकतंत्र की सभी ऊंची सीढि़यां इनसे होकर ही गुजर रही है। इटकी में विकास हुआ नही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 03:20 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:20 AM (IST)
मूलभूत सुविधाएं पूरी नहीं, विकास की लगाए हैं आस
मूलभूत सुविधाएं पूरी नहीं, विकास की लगाए हैं आस

एमएम राही, इटकी

loksabha election banner

: जनता, जनता के मुद्दे। लोकतंत्र की सभी ऊंची सीढि़यां इनसे होकर ही गुजरती हैं। कई बार यह ऊंचाई इतनी हो जाती हैं कि जमीन नजर नहीं आती। चुनाव जनप्रतिनिधियों को जनता और मुद्दों की याद दिलाता है। रांची जिले के माडर विधानसभा क्षेत्र के इटकी प्रखंड के लोगों को आने वाले विधानसभा चुनाव से बड़ी उम्मीदें हैं। अब तक प्रखंड में नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं पूरी तरह उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व सिंचाई जैसी सुविधाएं इलाके के मतदाताओं के लिए बड़े मुद्दे हैं। मुख्य सड़क तक की स्थिति जर्जर है। इलाके में करीब 4150 मतदाता हैं। इलाके की बड़ी आबादी कृषि पर निर्भर है। सब्जियों का उत्पादन स्थानीय लोगों के लिए आय का मुख्य स्रोत है। मूलभूत सुविधाएं पूरी नहीं होने के कारण इलाके से बड़े पैमाने पर युवाओं का पलायन होता है। आगामी विधानसभा चुनाव में नये जनप्रतिनिधि का चुनाव करने जा रहे मतदाता विकास की आस लगाये हुए हैं। ग्रामीण देवराज गोप, बिगू गोप, बुदा उराव, करंमदीप कच्छप,सारू उराव, महेश मिंज,सुनीता कच्छप,जगनिका उराव,महेश मिंज ने कहा कि वह विकास के मुद्दे पर ही मतदान करेंगे।

:::::::::::::

कहते हैं इलाके के लोग इलाके में शिक्षा के लिए बहुत काम करने की आवश्यकता है। नये जनप्रतिनिधि से हमारी अपेक्षा होगी कि वह शैक्षणिक विकास के लिए कदम उठाये।

- सधनु मिंज, मुखिया,गढ़गाव पंचायत

:::::::::::::

उच्च शिक्षा के क्षेत्र में इलाका बेहद पिछड़ा हुआ है। हमारी मांग होगी कि नये निर्वाचित होने वाले जनप्रतिनिधि

इस क्षेत्र में नये महाविद्यालय की स्थापना करेंगे।

- शिला उराव, स्थानीय

::::::::::

इलाके में रोजगार बड़ी समस्या है। हमें ऐसे जनप्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए,जो इलाके में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए काम करे।

- रेखा उराईन, जल सहिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.