Move to Jagran APP

Coronavirus Update: झारखंड में बाहरी बसों के परिचालन पर रोक, ट्रेन सेवा भी पूरी तरह होगी बंद

अगले आदेश तक ना तो बसें राज्‍य से बाहर जाएंगी और न राज्य के बाहर से झारखंड आएंगी। 31 मार्च तक के आवागमन पर रोक लगाने को मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को लिखा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 07:42 AM (IST)
Coronavirus Update: झारखंड में बाहरी बसों के परिचालन पर रोक, ट्रेन सेवा भी पूरी तरह होगी बंद
Coronavirus Update: झारखंड में बाहरी बसों के परिचालन पर रोक, ट्रेन सेवा भी पूरी तरह होगी बंद

रांची, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस के खतरे से झारखंड को बचाने के लिए राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर कई कठोर कदम उठाए हैं। दूसरे राज्यों से बसों के परिवहन पर तत्काल रोक लगाते हुए ट्रेनों के आवागमन को भी रोकने के लिए आग्रह किया गया है। रविवार को ऐसे भी बसों और ट्रेनों का परिचालन लगभग बंद रहेगा। स्टेशन तक वही ट्रेनें पहुंचेंगीं जो फिलहाल रास्ते में हैं।

loksabha election banner

बसों का परिचालन जनता कर्फ्यू होने के कारण बंद रहेगा। इस बीच राज्य के मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर 31 मार्च तक दूसरे राज्यों से इस प्रदेश में ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगाने का आग्रह किया है। मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने यह पत्र दिए जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि कोरोना की संवेदनशीलता को देखते हुए एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है। ज्ञात हो कि देश में जिन चंद राज्यों में कोरोना का खतरा नहीं है उनमें झारखंड भी शामिल है।

यहां अभी तक एक भी पॉजीटिव केस नहीं मिला है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए राज्य के परिवहन आयुक्त ने दूसरे राज्य से झारखंड में आने वाली बसों के प्रवेश पर मध्य रात्रि से ही रोक लगाने का आदेश जारी किया है। आदेश की प्रति बिहार, बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग को भी भेजी गई है। वैसी बसें जो दूसरे राज्य से निकल चुकी हैं उन्हें केवल कल भर प्रवेश करने की इजाजत होगी। यह आदेश अगली घोषणा तक प्रभावी रहेगा।

मालवाहक वाहनों को फिलहाल राहत दी गई है। इसके पूर्व शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कदम उठाते हुए मुख्य सचिव डीके तिवारी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर राज्य के बाहर से झारखंड में प्रवेश करने वाली सभी ट्रेनों के परिचालन पर दिनांक 22/3/2020 से 31/3 /2020 तक आवागमन बंद करने का निवेदन किया है। मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि राज्य में लोगों को एक जगह जमा होने से पूर्व में प्रतिबंध लगाया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.